Advertisement

bollywood

  • Feb 24 2018 11:03AM
Advertisement

बर्थडे: शराब की आदी थी पूजा भट्ट, पिता की इस 'एक बात' ने बदल दी जिंदगी, जानें 10 खास बातें...

बर्थडे: शराब की आदी थी पूजा भट्ट, पिता की इस 'एक बात' ने बदल दी जिंदगी, जानें 10 खास बातें...

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री, निर्देशक और डायरेक्‍टर पूजा भट्ट का आज  जन्‍मदिन हैं. आज वे भले ही फिल्‍मों के निर्देशन में अपना योगदान दे रही हैं लेकिन 90 की दशक की जानीमानी अभिनेत्रि‍यों में से एक थी. एक समय ऐसा था जब पूजा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाईफ को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहती थीं. वे जानेमाने निर्माता-निर्देशक और पटकथा लेखक महेश भट्ट की बडी बेटी हैं. 

पूजा भट्ट पिछले दिनों तब चर्चा में आईं थी, जब उन्होंने शराब के एडिक्शन से बाहर निकलने पर किताब लिखने की घोषणा की. पूजा भट्ट एक समय में शराब की आदी हुआ करती थीं. उन्होंने अपना पूरा वाकया शेयर किया था कि वे किस तरह इस बुरी लत से बाहर निकलीं. जानें उनके बारे में 10 दिलचस्‍प बातें...

1. पूजा भट्ट ने पहली बार सिगरेट 23 साल की उम्र में पी थी. वे 16 साल की उम्र से ड्रिंक कर रही थीं. एंग्लो इंडियन फैमिली से होने के कारण रविवार को टेबल पर वाइन और बीयर मौजूद होना उनके घर में आम बात थी. इसका असर उनपर भी पड़ा और वे शराब की आदी हो गईं.

2. पूजा नेपिता महेश भट्ट के एक मैसेज के बाद उन्‍होंने शराब छोड़ने का फैसला किया. 2016 में एक बार दोनों के बीच बात हुई. फोन रखते हुए उन्‍होंने पूजा से कहा, 'आई लव यू बेटा.' पूजा ने जवाब दिया 'आई लव यू टू पापा. दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है.' उन्‍होंने जवाब दिया, 'यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं.' इसके बाद पूजा ने शराब छोड़ने का फैसला कर लिया.

3. 90 के दशक में पूजा भट्ट अपनी बोल्‍डनेस के कारण भी काफी विवादों में रही थी. एक मैगजीन कवर के लिए महेश भट्ट और पूजा भट्ट ने फोटोशूट करवाया था. जिसके बाद उस तसवीर को लेकर खूब बवाल मचा था. पिता और बेटी की यह तसवीर लोगों को नागवार गुजरी थी.

4. इसके बाद फिर उस समय विवादों में घिर आई जब उन्‍होंने एक मैगजीन के लिए टॉपलेस होकर बॉडी पेटिंग कराई थी. उस दशक में इस तरह का फोटोशूट कराना बहुत आसान नहीं था.

5. वे अभिनेता राहुल रॉय के अफेयर को लेकर भी खासा चर्चा में रहीं. दोनों ने इस बात को कभी मीडिया के सामने नहीं स्‍वीकारा. खबरों की मानें तो अभिनेता रणवीर शौरी के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया. बाद में पूजा ने महेश मखीजा से शादी की लेकिन 11 साल बाद दोनों का तलाक हो गया.

6. पूजा भट्ट का जन्‍म 24 फरवरी 1972 को मुबंई में हुआ था. उन्‍होंने वर्ष 1989 में अपने पिता महेश भट्ट की फिल्‍म 'डैडी' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. उस समय वे मात्र 17 साल की थी. इस फिल्‍म में पूजा के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभाई थी. फिल्‍म में उनके अभिनय को दर्शकों ने सराहा था.

7. इसके बाद वे वर्ष 1991 में फिल्‍म 'दिल है कि मानता नहीं' में आमिर खान के साथ नजर आई. फिल्‍म उनके करियर की सुपरहिट साबित हुई. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई की और दर्शकों ने उनकी एक्टिग को खासा पसंद किया.

8. वर्ष 1991 में ही उनकी एक और फिल्‍म 'सड़क' रिलीज हुई. फिल्‍म में संजय दत्‍त ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इस फिल्‍म का निर्देशन खुद उनके पिता महेश भट्ट ने किया था. इसके बाद वर्ष 1992 में उन्‍होंने 'फिर तेरी कहानी याद आई' और 'सर' जैसी हिट फिल्मों में काम किया था.

9. वर्ष 1992-1996 के बीच उन्‍होंने 'तड़ीपार', 'हम दोनों', 'चोर और चांद', 'नाराज', 'अंगरक्षक', 'गुनहगार', 'चाहत', जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन टिकट खिड़की पर ये फिल्‍में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 1997 में फिल्‍म-निर्माण की ओर रुख किया.

10. वर्ष 2006 में उन्‍होंने फिल्‍म 'पाप' के जरिये निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 2012 में 'जिस्‍म 2' का निर्देशन किया. इसी फिल्‍म से अभिनेत्री सनी लियोनी ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म को दर्शकों ने पॉजिटिव रिस्‍पांस दिया था. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement