36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन में धाकड़ कमाई कर रही है ”दंगल”, अब ”बाहुबली 2” को पटखनी देने के लिए तैयार

चीन में आमिर खान अभिनीत फिल्‍म ‘दंगल’ धाकड़ कमाई कर रही है. फिल्‍म 1500 करोड़ रुपये की कमाई करनेवाली दूसरी फिल्‍म बन गई है. भारतीय सिनेमा में इस आंकड़े को छूने वाली पहली फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ है. एस एस राजामौली की इस फिल्‍म में प्रभास, राणा दग्‍गूबाती, अनुष्‍का शेट्टी, तमन्‍ना भाटिया, राम्‍या कृष्‍णन और सत्‍यराज […]

चीन में आमिर खान अभिनीत फिल्‍म ‘दंगल’ धाकड़ कमाई कर रही है. फिल्‍म 1500 करोड़ रुपये की कमाई करनेवाली दूसरी फिल्‍म बन गई है. भारतीय सिनेमा में इस आंकड़े को छूने वाली पहली फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ है. एस एस राजामौली की इस फिल्‍म में प्रभास, राणा दग्‍गूबाती, अनुष्‍का शेट्टी, तमन्‍ना भाटिया, राम्‍या कृष्‍णन और सत्‍यराज मुख्‍य भूमिका में हैं. बता दें कि ‘दंगल’ में आमिर खान ने हरियाणा के रेसलर महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि ‘दंगल’ ने अबतक 731.36 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस तरह से ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई 1,501.64 करोड़ रुपये हो गई है. ‘बाहुबली 2’ में आये अबतक के आकड़े को देखें तो ‘दंगल’ महज 37 करोड़ रुपये ही पीछे है. जिस तरह से ‘चीन’ में ‘दंगल’ ने रफ्तार पकड़ी है उसे देखकर तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्‍म वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ देगी.

हाल ही में बाहुबली 2 ने 1500 करोड़ के आंकड़े को पार किया था. वहीं ‘दंगल’ के अभी तक के आंकड़े को देखकर माना जा रहा है कि फिल्‍म 1500 करोड़ के आंकड़े को पार कर जायेगी. बता दें कि चीन में ‘दंगल’ को नये नाम ‘शुओई जियाओ बाबा’ से रिलीज किया गया है जिस तरह से ‘चीन’ में ‘दंगल’ ने रफ्तार पकड़ी है उसे देखकर तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्‍म वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ देगी.

1000 करोड़ क्लब में एंट्री लेनेवाली पहली भारतीय फिल्म बनी ‘बाहुबली 2’

आमिर की जबरदस्‍त फैन फ्लोविंग चीन में भी है ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही थी कि फिल्‍म को वहां भी शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिलेगा. बता दें कि चीन में आमिर की रिलीज होनेवाली पहली फिल्‍म ‘3 इडियट्स’ थी जिसने वहां 2.25 मिलियन यानि कि लगभग 15 करोड़ की कमाई की थी. इसके बाद आमिर की ‘धूम 3’ रिलीज हुई जो चीन में कमाने वाली सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बनी. फिल्म ने 3.15 मिलियन की कमाई की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें