20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब अखाड़े में ”दंगल” और ”बाहुबली 2”

अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ एकबार फिर अखाड़े में आ गई है और इसबार वो सीधे-सीधे ताबड़तोड़ कमाई करनेवाली फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ से टकरायेगी. ‘दंगल’ ने भी कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे और अब नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है. दअसल ‘दंगल’ आज यानि 5 मई को चीन में रिलीज हो रही है. सूत्रों […]

अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ एकबार फिर अखाड़े में आ गई है और इसबार वो सीधे-सीधे ताबड़तोड़ कमाई करनेवाली फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ से टकरायेगी. ‘दंगल’ ने भी कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे और अब नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है. दअसल ‘दंगल’ आज यानि 5 मई को चीन में रिलीज हो रही है. सूत्रों के अनुसार फिल्‍म चीन में लगभग 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है, जो अपनेआप भी एक बड़ा रिकॉर्ड है. ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि चीन में ही नहीं किसी भी देश में किसी बॉलीवुड फिल्म के रिलीज होने वाली यह पहली फिल्म है.

‘बाहुबली 2’ दुनियाभर के 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है वहीं ‘दंगल’ सिर्फ चीन में ही इतने स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है. इस हिसाब से बॉलीवुड की दो सुपरहिट फिल्‍में आमने-सामने होगी और दोनों के बीच कड़ी टक्‍कर होगी. एक और खास बात यह है कि ‘बाहुबली 2’ ने अबतक लगभग 770 करोड़ की कमाई कर ली है, वहीं ‘दंगल’ की ओवरऑल कमाई 723 करोड़ थी. ऐसे में अब दोनों ही फिल्‍में 1000 करोड़ का सफर लगभग बराबरी के साथ शुरू करेगी. अब देखना दिलचस्‍प होगा कि कौन सी फिल्‍म किसे पटखनी देती है और नया रिकॉर्ड कायम करती है.

बता दें कि चीन में ‘दंगल’ का नाम बदल दिया गया है. चीन में ‘दंगल’ का नाम ‘शुओई जियाओ बाबा’ रखा गया है जिसका मतलब होता है कि ‘पिता जी चलो कुश्ती लड़े’. आमिर की जबरदस्‍त फैन फ्लोविंग चीन में भी है ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि फिल्‍म को वहां भी शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिलेगा. बता दें कि चीन में आमिर की रिलीज होनेवाली पहली फिल्‍म ‘3 इडियट्स’ थी जिसने वहां 2.25 मिलियन यानि कि लगभग 15 करोड़ की कमाई की थी.

बताते चलें कि एस एस राजामौली की फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई की आंधी सी ला दी है. प्रभास, राणा दग्‍गूबाती, अनुष्‍का शेट्टी, तमन्‍ना भाटिया और सत्‍यराज की सुपरहिट फिल्‍म टिकट खिड़की पर कमाई के मामले में रोजाना नये झंडे गाड़ रही है. पूरी दुनियां में कमाई के नये रिकॉर्ड बना रही ‘बाहुबली’ के हिंदी वर्जन ने पहले हफ्ते में करीब 250 करोड़ रुपये की कमाई कर पहले हफ्ते में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें