31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश ने कहा, बाबू लाल मरांडी के साथ मिलकर काम करने पर सहमति बनी

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आरोप लगाया कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद को खुश करने के लिए कांग्रेस ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.दिल्ली से पटना लौटे नीतीश ने आज यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए […]

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आरोप लगाया कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद को खुश करने के लिए कांग्रेस ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.दिल्ली से पटना लौटे नीतीश ने आज यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए आरोप लगाया कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद को खुश करने के लिए कांग्रेस ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को जनता का विशाल समर्थन होने के बावजूद स्पष्ट सोच नहीं होने के कारण और संप्रग के घटक दलों की मंशा को भांपते हुए इसे उसी दबाव में ठंडे बस्ते में डालना केंद्र ने उचित समझा. नीतीश ने स्पष्ट किया जदयू का कांग्रेस के साथ कोई राजनीतिक मामला नहीं रहा है और हाल के दिनों में उनकी केंद्र से बातचीत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर हुई है.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जदयू बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को आगामी लोकसभा चुनाव में प्रमुख मुद्दा बनाएगी. जनता उन्हीं ताकतों पर भरोसा करे जो बिहार का भला कर सके. सही निर्णय लोग चुनाव के समय लेंगे.अगले लोकसभा चुनाव में राजद और लोजपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रिश्तों में खटास पडने तथा तालमेल को लेकर जदयू की लोजपा के साथ वार्ता होने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. लोजपा के साथ अभी तक कोई बात नहीं है. अभी कयास लगाना उचित नहीं है.आगामी लोकसभा चुनाव में राजद के साथ कांग्रेस के तालमेल के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि वे हमेशा साथ रहे हैं.उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की कृपा थी कि उसने लोकसभा में प्रथम पंक्ति वाली अपने कोटे की सीट राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बैठने के लिए दे दी थी.

चारा घोटाला के एक मामले में ढाई महीने से अधिक समय तक रांची जेल में बंद रहे लालू के बारे में नीतीश ने कहा कि अदालती फैसले पर उन्हें सजा और जमानत मिली पर उसे वे :लालू: ऐसे पेश कर रहे हैं जैसे यह कोई राजनीतिक घटना हो. उन्होंने कहा कि चाहे वे कोई गठबंधन बना लें दोबारा लोगों के चित में बैठने वाले नहीं हैं.दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार के गठन से जुडे एक प्रश्न के उत्तर में नीतीश ने कहा कि वह (केजरीवाल) सरकार ठीक से चला सकते हैं.उन्होंने कहा कि उन्हें आम आदमी पार्टी को किस प्रकार का समर्थन कांग्रेस से प्राप्त हुआ है, यह उन लोगों के बीच की बात है.नीतीश ने बताया कि दिल्ली में उनकी पार्टी जदयू के एक मात्र विधायक शोएब इकबाल ने आम आदमी पार्टी को अपना समर्थन देने का प्रस्ताव दिया है.झारखंड विकास मोर्चा और जदयू के बीच तालमेल के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि बाबू लाल मरांडी से बात हुई है. मिलकर काम करने की सहमति बनी है.

तीसरे मोर्चे की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि अभी इसके बारे में बात करना समय से पहले की बात होगी. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के बिहार में ग्रामीण सडक निर्माण योजना को ठीक ढंग से लागू नहीं किए जाने को लेकर राज्य सरकार को पत्र लिखे जाने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि जयराम जी के पत्र आते रहते है और सभी पत्रों का जवाब राज्य के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा दिए जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें