28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी ने एशियाई खेल में स्वर्ण जीतने वाले सौरभ को बधाई दी, योगी देंगे 50 लाख रुपये का इनाम

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इण्डोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर मेरठ के सौरभ चौधरी को बधाई दी. मोदी ने ट्वीट किया, 16 साल के सौरव चौधरी हमारे युवाओं की संभावनाओं और क्षमता का प्रतीक […]

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इण्डोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर मेरठ के सौरभ चौधरी को बधाई दी.

मोदी ने ट्वीट किया, 16 साल के सौरव चौधरी हमारे युवाओं की संभावनाओं और क्षमता का प्रतीक है. उन्होंने वर्मा को भी एशियाई खेलों में पहला पदक जीतने पर बधाई दी.मोदी ने ट्वीट किया, संजीव राजपूत को रजत पदक जीतने पर बधाई. आपको यह जानकर खुशी होगी कि संजीव भारत को 2006 एशियाई खेलों से ही गौरवान्वित कर रहे हैं. उनकी निरंतरता और प्रतिबद्धता सराहनीय है.

राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में मेरठ के ही कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी रवि कुमार को भी हार्दिक बधाई दी है. उन्होंने रवि कुमार को 20 लाख रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाने की घोषणा की.

योगी ने कहा कि निर्धारित आयु पूर्ण करने पर 16 वर्षीय सौरभ चौधरी को राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दी जाएगी. उन्होंने रवि कुमार को भी राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि सौरभ तथा रवि ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है.

पूरा राज्य इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की उत्कृष्ट उपलब्धि से गौरवान्वित है. प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने सौरभ और रवि को बधाई देते हुए कहा कि उनकी उपलब्धि से प्रदेश के युवाओं को खेल प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें