32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को होना पड़ा शर्मसार, जब डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं मिलाया हाथ

वाशिंगटन : जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल को उस समय शर्मसार होना पड़ा, जब एक साझा प्रेसवार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनसे हाथ नहीं मिलाया. हालांकि, जर्मन की चांसलर मर्केल ने उनसे हाथ मिलाने की गुजारिश भी की थी, मगर ट्रंप ने उनसे हाथ मिलाने से साफ इनकार कर दिया. उनके इस […]

वाशिंगटन : जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल को उस समय शर्मसार होना पड़ा, जब एक साझा प्रेसवार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनसे हाथ नहीं मिलाया. हालांकि, जर्मन की चांसलर मर्केल ने उनसे हाथ मिलाने की गुजारिश भी की थी, मगर ट्रंप ने उनसे हाथ मिलाने से साफ इनकार कर दिया. उनके इस इनकार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है.

आलम यह कि वहां मौजूद फोटो पत्रकारों ने भी बार-बार दोनों को हाथ मिलाने के लिए कहा, लेकिन ट्रंप ने अपना हाथ आगे नहीं बढ़ाया. यहां तक कि मर्केल ने हंसते हुए ट्रंप से पूछा भी कि क्या वह हाथ मिलाना चाहते हैं? लेकिन ट्रंप हाथ मिलाना तो दूर मर्केल की तरफ देख भी नहीं रहे थे. यह घटना अजीब इसलिए भी लगी, क्योंकि इससे पहले जब मर्केल व्हाइट हाउस में एंट्री कर रही थीं, तब ट्रंप ने उनसे हाथ मिलाया था. यह सब व्हाइट हाउस में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान शुक्रवार की रात देखने को मिला.

हालांकि, इस घटना के बाद विश्व के दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद साझा बयान भी जारी किया है. साझा बयान के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि नाटो सहयोगियों को रक्षा की अपनी उचित लागत का भुगतान करना चाहिए. हालांकि, ट्रंप ने सैन्य गठबंधन के लिए अपना पुरजोर समर्थन फिर से जाहिर किया. सम्मेलन में ट्रंप ने जोर देकर कहा कि मैंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से नाटो के लिए अपना पुरजोर समर्थन दोहराया और नाटो सहयोगियों की ओर से रक्षा की लागत के उचित हिस्से के भुगतान की जरूरत भी जतायी.

उन्होंने कहा कि कई देशों पर पिछले सालों की बड़ी रकम बकाया है और अमेरिका के लिए यह बेहद नाइंसाफी है. इन देशों को अपने उचित हिस्से का भुगतान करना चाहिए. ट्रंप ने इसी साल अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली है. राष्ट्रपति बनते ही वह मुस्लिम बैन वाले अपने फैसले पर बैकफुट पर आ गये. यूएस के दो कोर्ट ने उनके फैसले पर रोक लगा दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें