28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंधक ईसाइयों को मुक्‍त करने के लिए अमेरि‍का ने IS ठिकाने पर किया हवाई हमला

बेरुत: पूर्वोत्तर सीरिया में इस्‍लामिक स्‍टेट के ठिकाने पर अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने हवाई हमले किए हैं, जिस जगह पर इस आतंकी समूह ने ताजा हमले को अंजाम देते हुए 220 असीरियाई ईसाइयों को अगवा कर लिया है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने किसी जानमाल के संभावित नुकसान पर कोई सूचना दिए बगैर […]

बेरुत: पूर्वोत्तर सीरिया में इस्‍लामिक स्‍टेट के ठिकाने पर अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने हवाई हमले किए हैं, जिस जगह पर इस आतंकी समूह ने ताजा हमले को अंजाम देते हुए 220 असीरियाई ईसाइयों को अगवा कर लिया है.

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने किसी जानमाल के संभावित नुकसान पर कोई सूचना दिए बगैर बताया कि हमले हसाकेह प्रांत में ताल तामर शहर के आसपास के इलाकों में किए गए.
सोमवार को आइएस ने असीरियाई समुदाय के लोगों को अगवा कर लिया था जिसके बाद ये हमले किए गए. यह शहर कुर्द बलों के नियंत्रण में है लेकिन इससे सटे कम से कम 10 गांवों पर आइएस का कब्जा है. बताया जाता है कि अगवा किए गए लोगों में अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं.
ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए ‘अरब कबाइलियों से जुड़े मध्यस्थों और असीरियाई समुदाय के सदस्यों के माध्यम से’ बातचीत जारी है.
आइएस के आक्रामक अभियान में कम से कम 35 जिहादी और कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के 25 सदस्य मारे गए हैं. अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने ईसाइयों के अपहरण की निंदा की और उनकी रिहाई की मांग की है.
देश में इस तरह का यह पहला मामला है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी प्रमुख ने सीरिया शरणार्थी संकट के ‘खतरनाक स्थिति में पहुंचने’ की चेतावनी देते हुए कहा कि करीब 40 लाख लोग खराब स्थिति में निर्वासित जीवन जीने को मजबूर हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें