34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोरोना वायरस चीन का सबसे बड़ा Health Emergency : शि जिनपिंग

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना वायरस को अबतक के चीनी इतिहास का सबसे बड़ा हेल्थ इमरजेंसीबताया है. जिनपिंग ने हेल्थ इमरजेंसी पर बोलते हुए कहा कि यह एक बड़ी त्रासदी है. उन्होंने आगे कहा कि इस वायरस की प्रकोप से सरकार सीख ले रही है. आगे से इस तरह की बीमारी […]

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोरोना वायरस को अबतक के चीनी इतिहास का सबसे बड़ा हेल्थ इमरजेंसीबताया है. जिनपिंग ने हेल्थ इमरजेंसी पर बोलते हुए कहा कि यह एक बड़ी त्रासदी है. उन्होंने आगे कहा कि इस वायरस की प्रकोप से सरकार सीख ले रही है. आगे से इस तरह की बीमारी से तुरंत निपटने का उपाय ढूंढा जायेगा. शी ने एक बैठक में कहा, यह तेजी से और दूर तक फैलने वाला वायरस है और इसे रोकना और नियंत्रण पाना बहुत मुश्किल काम है.

कोरोना वायरस का सबसे पहला केस चीन के वुहान शहर में मिला था. इसके बाद इस वायरस की चपेट में पूरा चीन आ गया. इतना ही नहीं, चीन से बाहर 22 देशों में कोरोना वायरस के कई मामलों की पुष्टि हुई है. इन देशों में थाईलैंड, जापान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात शामिल हैं.
अब तक 2442 मौंते
इस वायरस से अबतक चीन में 2442 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा, लगभग 77000 लोग इस वायरस की चपेट में है. बीमारी बढ़ने के कारण चीन में यातायात, पर्यटन सहित सभी तरह के व्यापार ठप है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें