47 साल पहले अमेरिका में खो गई थी जो अंगूठी, वो फिनलैंड के जंगल में इस हाल में मिली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खबर अमेरिका से है. 63 साल की एक महिला को 1973 में हाईस्कूल के समय खोई अंगूठी अब फिनलैंड के एक जंगल में मिली है.

यह अंगूठी महिला के दिवंगत पति की है, जिन्हें उन्होंने हाईस्कूल और कॉलेज में डेट किया था. 47 साल बाद पति का दिया गिफ्ट मिलने से अमेरिकी महिला की खुशी का ठिकाना नहीं है.

जमीन से 20 सेंटीमीटर नीचे दबीथीअंगूठी
अंगूठी की मालकिन देबराॅ ने एक अखबार को बताया, मेरी अंगूठी हाई स्कूल में पढ़ाई के दौरान पोर्टलैंड में खो गयी थी. गुम होने के कई साल बीतने के बाद अब उसके मिलने की उम्मीद बिल्कुल नहीं रही. मगर 47 साल बाद धातु के विशेषज्ञ को जमीन से 20 सेंटीमीटर नीचे दफन अंगूठी अचानक मिल गई. देबराॅ आगे कहती हैं, नकारात्मकता से भरे आज के इस दौर में अच्छे लोगों का मिलना बहुत दुर्लभ मामला है. अब भी दुनिया में अच्छे लोग मिलते है जिनकी हमें जरूरत है.

देबरॉ तक ऐसे पहुंची अंगूठी
अंगूठी मिलने की घटना बड़ी दिलचस्प है. धातु विशेषज्ञ मार्को दक्षिण पश्चिम फिनलैंड के एक इलाके में मेटल डिटेक्टर पर काम कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें जमीन के अंदर धातु की कोई वस्तु होने का पता चला. अंगूठी पाकर मार्को उत्साहित हो गये. अंगूठी पर 'मोर्स हाई स्कूल' और ग्रेजुएशन का 1973 डेट अंकित है. इस आधार पर मार्को ने स्कूल के एल्यूमनी एसोसिएशन से संपर्क किया,तो पता चला कि अंगूठी की मालकिन देबराॅ हैं.

शादी से पहले गिफ्ट में मिलीथीअंगूठी
अंगूठी को देबराॅ के दिवंगत पति ने पढ़ाई के दौरान कॉलेज छोड़ने से पहले भेंट किया था. दोनों ने शादी से पहले एक दूसरे को हाई स्कूल और कॉलेज तक डेट किया. फिर शादी के बंधन में बंधकर दोनों ने 40 सालों तक वैवाहिक जीवन बिताया. 2017 में उनके पति की मौत हो गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें