बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 69 पदों पर भर्ती के लिए मांगा आवेदन, 2 मार्च है आखिरी तारीख

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने परियोजना प्रबंधक-2020 के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन मांगा है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 69 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवदेन के इच्छुक हैं वो नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 मार्च 2020 है.

महत्वपूर्ण तिथियां- इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 17 फरवरी यानी आज से शुरू हो रही है वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 मार्च 2020 है. वेतन शुल्क का भुगतान 06 मार्च 2020 तक किया जा सकेगा. आवेदन संबंधी प्रक्रिया 16 मार्च तक जारी रहेगी. परीक्षा की तारीखों का एलान जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता- मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / सिविल / टेक्सटाइल / केमिकल / कंप्यूटर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में द्वितीय श्रेणी के अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार परियोजना प्रबंधक के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. शैक्षणिक योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को ध्यान से पढें.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा. बिहार की स्थानीय महिला उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा. क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा.

आयु सीमा- परियोजना प्रबंधक के पद पर आवेदन करने के लिए पुरूष उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल तो वहीं अधिकतम आयु 37 साल होनी चाहिए वहीं महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें