20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- यूक्रेन के विमान को मार गिराने में शामिल सभी लोगों को दंडित किया जाये

तेहरान : ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के विमान को दुर्घटनावश मार गिराये जाने के जिम्मेदार सभी लोगों को दंडित किया जाना चाहिए. उन्होंने टेलीविजन पर दिये गये भाषण में कहा, इस घटना में हमारे लोगों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि जिस किसी की भी गलती या […]

तेहरान : ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के विमान को दुर्घटनावश मार गिराये जाने के जिम्मेदार सभी लोगों को दंडित किया जाना चाहिए.

उन्होंने टेलीविजन पर दिये गये भाषण में कहा, इस घटना में हमारे लोगों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि जिस किसी की भी गलती या लापरवाही थी उसे न्याय का सामना करना होगा. रूहानी ने कहा, जिस किसी को भी दंड मिलना चाहिए उसे अवश्य दंड दिया जाये. उन्होंने कहा, न्यायपालिका को विशेष अदालत का गठन करना चाहिए जिसमें उच्च रैंकिंग वाले न्यायाधीश और दर्जनों विशेषज्ञ हों. पूरी दुनिया इसे देख रही होगी.

गौरतलब है कि पिछले बुधवार को तेहरान से उड़ान भरने के बाद यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान को मिसाइल से मार गिराया गया था जिसमें विमान में सवार 176 यात्री और क्रू के सदस्य मारे गये थे. अमेरिकी खुफिया जानकारी के आधार पर पश्चिमी देशों के विमान को मार गिराने के आरोपों से पहले ईरान कई दिनों तक इनकार करता रहा, लेकिन शनिवार को उसने स्वीकार किया कि विमान को उसी ने मार गिराया था.

इसबीच, ईरान की न्यायपालिका ने कहा कि यूक्रेन के एक विमान को मार गिराये जाने को लेकर गिरफ्तारयां हुई हैं. न्यायपालिका के प्रवक्ता गुलामहुसैन इस्माईली ने बताया, विस्तृत जांच हुई है और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ईरान की सरकारी मीडिया ने उनके हवाले से खबर दी है, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है, न ही उसने नाम बताये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें