26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सार्वजनिक लाभ लेने वाले आव्रजकों को ग्रीन कार्ड नहीं देगा अमेरिका

वॉशिंगटन : ट्रंप प्रशासन ने कानूनी आव्रजकों के अमेरिकी नागरिक बनने की राह को और मुश्किल बनाते हुए सोमवार को कहा कि ‘फूड स्टांप’ या ‘हाउसिंग असिस्टेंस’ जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का लाभ लेने वालों को ग्रीन कार्ड देने से इनकार किया जा सकता है. गृह सुरक्षा मंत्रालय की ओर से जारी नये नियम में स्पष्ट […]

वॉशिंगटन : ट्रंप प्रशासन ने कानूनी आव्रजकों के अमेरिकी नागरिक बनने की राह को और मुश्किल बनाते हुए सोमवार को कहा कि ‘फूड स्टांप’ या ‘हाउसिंग असिस्टेंस’ जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का लाभ लेने वालों को ग्रीन कार्ड देने से इनकार किया जा सकता है. गृह सुरक्षा मंत्रालय की ओर से जारी नये नियम में स्पष्ट किया गया है कि इन सुविधाओं का लाभ ले रहे लोगों को ग्रीन कार्ड (कानूनी स्थायी निवास) नहीं दिया जायेगा.

इसे भी देखें : अमेरिका में ग्रीन कार्ड की लंबी वेटिंग, 70 साल बाद आ सकता है नंबर

नये नियम के अनुसार, सुविधाओं का लाभ ले रहे लोगों को दूतावास के अधिकारी को यह विश्वास दिलाना होगा कि वे अमेरिकी सरकार के उन कार्यक्रमों का लाभ नहीं लेंगे, जो उसके नागरिकों के लिए हों. अमेरिका आने की चाह रखने वाले विदेशियों को आम तौर पर यह साबित करना होता है कि उनके पास पर्याप्त आय है, जिससे वे अमेरिका की सरकारी सुविधाओं पर बोझ नहीं बनेंगे.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, नये नियम के प्रभावी होने के बाद उनकी आय ज्यादा होना जरूरी हो जायेगा. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि इस कदम से यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि जो लोग अमेरिका आना चाहते हैं या यहां बसना चाहते हैं, उन्हें अपनी जरूरतें खुद पूरी करनी होंगी और वे सार्वजनिक लाभ पर निर्भर नहीं होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें