25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर सुषमा स्वराज अपने पाकिस्तानी समकक्ष से मिलेंगी

नयी दिल्ली : भारत ने गुरुवार को कहा कि न्यूयाॅर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच बैठक होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह जानकारी दी. रवीश कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में हालांकि जोर दिया कि इससे […]

नयी दिल्ली : भारत ने गुरुवार को कहा कि न्यूयाॅर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच बैठक होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह जानकारी दी.

रवीश कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में हालांकि जोर दिया कि इससे पाकिस्तान के लिए हमारी नीति में किसी तरह के बदलाव का कोई संकेत नहीं मिलता. उन्होंने कहा, ‘दोनों देशों के स्थायी मिशन स्वराज और कुरैशी के बीच बैठक की तारीखों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं.’ यह पूछे जाने पर कि बैठक का एजेंडा क्या होगा, उन्होंने कहा, हमने बैठक के एजेंडे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच यह बैठक संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सम्मेलन से इतर होगी.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह बैठक पाकिस्तान के अनुरोध पर आयोजित की जा रही है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी. उल्लेखनीय है कि यूएनजीए की उच्च स्तरीय बैठक की शुरुआत 25 सितंबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें