27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pepsico छोड़ने के पहले डोनाल्ड ट्रंप ने इंदिरा नूई को दी दावत, मास्टर कार्ड के अजय बंगा भी शामिल

न्यूयॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेप्सिको की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंद्रा नूयी और मास्टरकार्ड के मुख्य कार्यकारी अजय बंगा समेत अन्य दिग्गज कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के लिए न्यू जर्सी में अपने निजी गोल्फ क्लब में मंगलवार की रात को दावत का आयोजन किया. यह कार्यक्रम अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर कारोबारी दिग्गजों का […]

न्यूयॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेप्सिको की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंद्रा नूयी और मास्टरकार्ड के मुख्य कार्यकारी अजय बंगा समेत अन्य दिग्गज कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के लिए न्यू जर्सी में अपने निजी गोल्फ क्लब में मंगलवार की रात को दावत का आयोजन किया. यह कार्यक्रम अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर कारोबारी दिग्गजों का नजरिया जानने के लिए आयोजित किया गया.

इसे भी पढ़ें : 12 साल बाद तीन अक्टूबर को पेप्सिको छोड़ देंगी इंदिरा नूई

व्हाइट हाउस ने बयान में कहा कि रात्रिभोज राष्ट्रपति के लिए एक अवसर है, ताकि वह जान सकें कि कारोबारी दिग्गजों के हिसाब से अर्थव्यवस्था कैसा काम कर रही है और अगले साल के लिए उनकी क्या प्राथमिकता और विचार हैं. व्हाइट हाउस की सूची के मुताबिक, ट्ंरप की दावत में इंदिरा नूई और बंगा अपने जीवनसाथी राज नूयी और रीता बंगा के साथ पहुंचे.

दावत में ये लोग भी थे शामिल

इसके अलावा, फिएट क्रिसलर के सीईओ माइकल मैनले, फेडएक्स के अध्यक्ष और सीईओ फ्रेडरिक स्मिथ और बोइंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनिस मिलेनबर्ग भी शामिल हुए. रात्रिभोज में ट्रंप की पत्नी मेलिना ट्ंरप, बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामाद जैरेड कशनर भी मौजूद रहे. व्हाइट हाउस पूल रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने नूयी को दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक बताया.

दुनिया के टॉप ट्रेडर्स के साथ मीटिंग कर रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह दुनिया के शीर्ष कारोबारी दिग्गजों के समूह के साथ बैठक कर रहे हैं. आप कारोबार को लेकर बात करते हैं और आप हमारे साथ हैं. इसलिए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं. हम अमेरिका को एक बार फिर से महान बनाने के लिए आप लोगों के विचारों पर चर्चा कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि समूह उनकी नीतियों का बड़ा लाभार्थी है और आपने कई मामलों में हमारी मदद की है. राष्ट्रपति ने जीडीपी और रोजगार पर बात करने के बाद कहा कि उनका अनुमान है कि अगली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर पांच प्रतिशत पर होगी.

इवांका ने इंदिरा नूई को अपना संरक्षक और प्रेरणास्रोत बताया

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप ने इंद्रा नूई को अपना सरंक्षक और प्रेरणास्रोत बताया है. साथ ही, इवांका ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर नूई द्वारा किये कामों के लिए उनका आभार व्यक्त किया. इवांका ने ट्वीट में कहा कि 12 साल बाद महान इंद्रा नूई पेप्सिको के सीईओ के पद से हट रही हैं. इंद्रा आप मेरे साथ-साथ कई लोगों के लिए संरक्षक और प्रेरणास्रोत हैं.

इवांका ट्ंरप ने कहा कि वह नूई की दोस्ती के लिए तहे दिल से शुक्रगुजार हैं. इवांका ने देश के लोगों की भलाई के लिए सामाजिक मुद्दों से उनके जुड़ाव पर आभार व्यक्त किया है. नूयी 2016 में ट्रंप द्वारा बनायी गयी 19 सदस्यीय रणनीतिक एवं नीति मंच से जुड़ी थीं. हालांकि, इसे 2017 में समाप्त कर दिया गया था. पेप्सिको के निदेशक मंडल ने आम सहमति से 54 साल के रैमन लैगुराता को मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) चुना है, जो भारतीय मूल की नूई का स्थान लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें