27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

12 साल बाद तीन अक्टूबर को पेप्सिको छोड़ देंगी इंदिरा नूई

नयी दिल्ली : दुनिया भर में शीतल पेय पदार्थ और क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेप्सीको की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में अपना पद इस इस्तीफा दे देंगी. करीब 12 साल पहले उन्होंने कंपनी के शीर्ष पद को संभाला था. इस पद पर आसीन होने के बाद उन्हें कॉरपोरेट सेक्टर में […]

नयी दिल्ली : दुनिया भर में शीतल पेय पदार्थ और क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेप्सीको की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में अपना पद इस इस्तीफा दे देंगी. करीब 12 साल पहले उन्होंने कंपनी के शीर्ष पद को संभाला था. इस पद पर आसीन होने के बाद उन्हें कॉरपोरेट सेक्टर में महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के तौर पर देखा जाता रहा है.

इसे भी पढ़ें : पेप्सीको चीफ इंदिरा नूई बनीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पहली महिला निदेशक

मीडिया में आ रही खबरों में यह कहा जा रहा है कि 62 वर्षीय इंदिरा नूई आगामी तीन अक्बूटर को पेप्सिको के सीईओ का पद को छोड़ देंगी. रैमॉन लगुआर्ता उनकी जगह लेंगे, जिन्हें कंपनी ने पिछले साल ही प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी दी थी. पेप्सीको के इतिहास में इंदिरा नूई पहली महिला सीईओ बनायी गयी थीं.

नूई ने एक बयान जारी कर कहा कि पेप्सीको का नेतृत्व करना मेरे जीवन में सबसे बड़ा सम्मान रहा है. 12 साल तक कंपनी, शेयरहोल्डर्स और सभी संबंधित पक्षों के हितों में काम करने का मुझे गर्व है. इंदिरा नूई के नेतृत्व में पेप्सीको ने कई बड़े बदलाव देखे. यहां तक कि पेप्सीको में हुए तमाम प्रयोगों का श्रेय उन्हें ही दिया जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें