24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेप्सीको चीफ इंदिरा नूई बनीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पहली महिला निदेशक

दुबई : पेप्सीको की चेयरमैन और सीईओ इंदिरा नूई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की पहली स्वतंत्र महिला निदेशक नियुक्त किया गया. नूई जून 2018 में बोर्ड से जुड़ेंगी. उन्होंने आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘इस भूमिका के लिए आईसीसी से जुड़ने वाली पहली महिला बनकर मैं रोमांचित हूं. बोर्ड, आईसीसी साझेदारों और क्रिकेटरों […]

दुबई : पेप्सीको की चेयरमैन और सीईओ इंदिरा नूई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की पहली स्वतंत्र महिला निदेशक नियुक्त किया गया. नूई जून 2018 में बोर्ड से जुड़ेंगी.

उन्होंने आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘इस भूमिका के लिए आईसीसी से जुड़ने वाली पहली महिला बनकर मैं रोमांचित हूं. बोर्ड, आईसीसी साझेदारों और क्रिकेटरों के साथ काम करने का मुझे इंतजार है.’ आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा ,‘‘ एक और स्वतंत्र निदेशक और वह भी महिला को नियुक्त करना देश के संचालन को बेहतर बनाने की दिशा में अहम कदम है.’ उनकी नियुक्ति दो साल के लिए की गयी है लेकिन उन्हें दोबारा नियुक्त किया जा सकता है.
इंदिरा नूई बिजनेस की दुनिया में वैश्विक नेता मानी जाती हैं. उन्हें फॉर्च्यून पत्रिका ने विश्व की सर्वाधिक मजबूत महिलाओं की सूची में शामिल किया था. आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा कि आईसीसी में हम इंदिरा नूई का स्वागत करते हैं, उनके आने से हमें बहुत प्रसन्नता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें