28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऐसे बनायें दो दिन की फ्री Dubai ट्रिप

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएइ) में अब आप भी दो दिन मुफ्त में ठहर सकते हैं. यकीन नहीं हो रहा! यह सच है. यूएइ की कैबिनेट ने एक अहम फैसला लिया है. इसमें कहा गया है कि भारतीय पर्यटकयदि दुबई या अबुधाबी होते हुए दुनिया के किसी भी कोने में जायेंगे, तो उन्हें 48 […]

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएइ) में अब आप भी दो दिन मुफ्त में ठहर सकते हैं. यकीन नहीं हो रहा! यह सच है. यूएइ की कैबिनेट ने एक अहम फैसला लिया है. इसमें कहा गया है कि भारतीय पर्यटकयदि दुबई या अबुधाबी होते हुए दुनिया के किसी भी कोने में जायेंगे, तो उन्हें 48 घंटे तक मुफ्त ठहरने की सुविधा दी जायेगी. जी हां, दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा मिलेगा भारतीय पर्यटकों को.

हां, यदि इस ट्रांजिट वीजा को कोई बढ़वाना चाहे, तो केवल 50 दिरहम (तकरीबन 1000 रुपये) देकर 96 घंटे या 4 दिन तक बढ़ावासकता है. नये नियम कब से लागू होंगे, अभी यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन,कहा गया है कि यात्री इन ट्रांजिट वीजा को यूएइ के सभी एयरपोर्ट पर बने पासपोर्ट कंट्रोल हॉल में एक्सप्रेस काउंटर्स से प्राप्त कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में भारतीय पर्यटकों की संख्या 13 प्रतिशत बढ़ी

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि वर्ष 2017 में 3.60 लाख भारतीय पर्यटक अबुधाबी गये. यह संख्‍या इससे पिछले साल से 11 प्रतिशत अधिक है. अन्‍य गल्‍फ देश भी भारतीय यात्रियों को आकर्षित करने की कोशिशोंमें जुटे हैं. अपने वीजा नियमों को आसान बना रहे हैं.

यूएइ वैध यूएस वीजा के साथ भारतीय नागरिकों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा दे रहा है. इसी प्रकार ओमान भी यूएस, कनाडा, ऑस्‍ट्रेलिया, यूके, जापान के वीजा वाले भारतीय यात्रियों को यही सुविधा प्रदान कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें