36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेगिस्तान में बर्फबारी, सहारा के रेतीले मैदान में नजर आयी बर्फ की चादर

हाल के कुछ दिनों में दुनिया को मौसम के अनेक रंगों से दो-चार होना पड़ा है. अमेरिका और यूरोप में जहां बर्फ ही बर्फ है, तापमान -73 डिग्री तक चला गया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में भयंकर गर्मी पड़ रही है, तापमान 47 डिग्री को भी पार कर गया है. रविवार को मौसम का एक और […]

हाल के कुछ दिनों में दुनिया को मौसम के अनेक रंगों से दो-चार होना पड़ा है. अमेरिका और यूरोप में जहां बर्फ ही बर्फ है, तापमान -73 डिग्री तक चला गया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में भयंकर गर्मी पड़ रही है, तापमान 47 डिग्री को भी पार कर गया है. रविवार को मौसम का एक और रंग दुनिया को देखने को मिला. दुनिया के सबसे बड़े और गर्म मरुस्थल सहारा में बालू पर बर्फ जम गयी.

अल्जीरिया के ऐन सेफरा शहर में रविवार की सुबह जब लोग अपने घरों से बाहर निकले तो उन्हें बालू की जगह बर्फ देखने को मिली. सभी मरुस्थल में बर्फ देखकर अचंभे में पड़ गये. यह बहुत ही दुर्लभ था. बर्फ करीब पूरे दिन जमा रहा और शाम पांच बजे के करीब पिघल गया.

ये भी जानें

पूरे दिन रेत पर जमी रही बर्फ

15 फुट बर्फ जमी रेत पर

38 सालों में तीसरी बार जमी है बर्फ

18 फरवरी, 1979 को पहली बार जमी थी रेत पर बर्फ

36 लाख वर्गमील में उत्तरी अफ्रीका के कई देशों में फैला है सहारा मरुस्थल

अल्पाइन पर्यटन स्थल जर्मैट में फंसे 13000 पर्यटक
स्विटरजरलैंड के लोकप्रिय स्की स्थलों में से एक जर्मैट में भारी हिमपात के बाद करीब 13000 पर्यटक फंस गये हैं. हिमपात के बाद वहां जाने वाले सभी रास्ते और रेलमार्ग बाधित हो गये हैं. इस पर्यटन स्थल की वेबसाइट ने चेतावनी दी है कि वहां आना जाना फिलहाल संभव नहीं है. मुख्य संपर्क मार्ग बंद है, जबकि ट्रेन सेवा सोमवार की रात रोक दी गयी.

न्यू यॉर्क में चक्रवाती तूफान
अमेरिका के न्यू यॉर्क में चक्रवाती तूफान के कारण जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फंसे यात्रियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सैकड़ों उड़ानें रद्द होने से अपने विमान का इंतजार कर रहे लोगों से पूरा एयरपोर्ट भर गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें