39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सात महिलाओं के बयान के बावजूद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बुश पर मुकदमा चलना मुश्किल

ह्यूस्टन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के खिलाफ सात महिलाओं की आेर से अनुचित तरीके से छूने के आरोप लगाये जाने के बावजूद उनके खिलाफ मामला चलने की संभावना कम ही नजर आ रही है. यदि इसे मामले पर मुकदमा चलता है, तो उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जा सकता था या […]

ह्यूस्टन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के खिलाफ सात महिलाओं की आेर से अनुचित तरीके से छूने के आरोप लगाये जाने के बावजूद उनके खिलाफ मामला चलने की संभावना कम ही नजर आ रही है. यदि इसे मामले पर मुकदमा चलता है, तो उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जा सकता था या फिर जेल की सजा हो सकती थी.

इसे भी पढ़ेंः बिल क्लिंटन आैर मोनिका लेविंस्की की यादें ताजा करेगा यह टीवी शो, जानें क्या हुआ था दोनों के बीच…!

बताया यह जा रहा है कि एक मामले को छोड़कर बाकी सभी मामले देश के कानूनों के तहत मुकदमा चलाने के लिए अयोग्य हैं, जिनके मुताबिक किसी अपराध के होने के बाद मुकदमा चलाने की एक निर्धारित समय-सीमा होती है. कई वकीलों का कहना है कि बुश को दोषी ठहराना मुश्किल हो सकता है. बुश वस्कुलर पार्किंसोनिज्म बीमारी से पीड़ित हैं.

अभिनेत्री जोर्डाना ग्रोलनिक ने बुश पर आरोप लगाये थे कि उन्होंने पिछले साल उन्हें पीछे से गलत तरीके से छुआ, जबकि उस समय उनकी पत्नी पास में खड़ी थीं. उन्होंने बताया कि वह इसकी शिकायत करने की कोई योजना नहीं बना रही हैं.

यही एकमात्र मामला है, जिसमें मामला दर्ज कराने की अवधि अब भी खत्म नहीं हुई. इसके अलावा, अन्य सभी घटनाओं को घटे हुए 10 साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है. बुश ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से कई बार इस बाबत माफी मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें