25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओसामा बिन लादेन से जुड़ीं हजारों फाइलें जारी, जानिए कैसी फिल्में देखता था कमरे में

वाशिंगटन : सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआइए) ने आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ीं हजारों फाइलों को सार्वजनिक कर दिया है. इन फाइलों में आतंकी ओसामा बिन लादेन से जुड़े भी कई कागजात शामिल हैं. कागजात जारी करने के बाद सीआईए के डायरेक्टर माइक पोमइयो ने जानकारी दी कि इन कागजात से अमेरिकी लोगों को पता […]

वाशिंगटन : सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआइए) ने आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ीं हजारों फाइलों को सार्वजनिक कर दिया है. इन फाइलों में आतंकी ओसामा बिन लादेन से जुड़े भी कई कागजात शामिल हैं. कागजात जारी करने के बाद सीआईए के डायरेक्टर माइक पोमइयो ने जानकारी दी कि इन कागजात से अमेरिकी लोगों को पता चलेगा कि आतंकी संगठन के कामकाज के तरीके क्या थे और आगे उनके कैसे-कैसे प्लान थे.

खबरों की मानें तो कागजातों में लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की तस्वीरें भी हैं. ये तस्वीरें उसके जवानी के बाद की हैं. इसके साथ ही कागजातों से यह जानकारी मिली कि अल कायदा के ईरान से कैसे संबंध थे और इराकी विद्रोह में उसका कितना हाथ था. सुरक्षा एजेंसी ने यह भी बताया कि बहुत सारी चीजें ऐसी भी हैं जिसे देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जारी नहीं किया जा सकता था.
ऐसा नहीं है कि लादेन के पास से मिला सारा सामान ही खतरनाक ही था. उसके कमरे से कॉमेडी फिल्म की कुछ सीडीज भी प्राप्त हुई है जिसमें Chicken Little और The Three Musketeers जैसी फिल्म शामिल थीं. इसके साथ ही नेशनल ज्योग्राफिक के कुछ कार्यक्रम की सीडीज भी उसके कमरे में मौजूद थी जिसमें Kung Fu Killers, Inside the Green Berets World’s Worst Venom भी हैं.

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन बनेगा अल कायदा का सरगनाः रिपोर्ट

आपको बता दें कि लादेन से जुड़ा सामान चौथी बार लोगों के समक्ष रखा गया है. इससे पहले उससे जुड़ा सामान मई 2015 में दिखाया गया था. लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी कमांडोज ने मार गिराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें