26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जापान के ऊपर से गुजरी, बढ़ा तनाव

सियोल: उत्तर कोरिया ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सहित दुनिया के देशों की चेतावनी को नजर-अंदाज करते हुए फिर से बैलिस्टिक मिसाइल दागा है. जानकारी के अनुसार मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी और प्रशांत महासागर में जा गिरी. दक्षिण कोरिया और जापान ने इसकी पुष्‍टि की है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से […]

सियोल: उत्तर कोरिया ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सहित दुनिया के देशों की चेतावनी को नजर-अंदाज करते हुए फिर से बैलिस्टिक मिसाइल दागा है. जानकारी के अनुसार मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी और प्रशांत महासागर में जा गिरी. दक्षिण कोरिया और जापान ने इसकी पुष्‍टि की है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से नये प्रतिबंध लगाने के बाद उत्तर कोरिया का यह पहला मिसाइल परीक्षण देखने को मिला है. उत्तर कोरिया ने एक महीने के अंदर दूसरी बार जापान के ऊपर से मिसाइल छोड़ी है. उसकी इस हरकत से एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है.

दक्षिण कोरिया की मानें तो मिसाइल ने करीब 3,700 किमी तक उड़ान भरी और फिर 770 सीधा ऊपर जाकर प्रशांत महासागर में गिरी. उत्तर कोरिया ने इस बैलिस्टिक मिसाइल को अपने पश्चिमी तट से पूर्वोत्तर में लांच किया, जो जापान के होकाइडो के ऊपर से गुजरी. उत्तर कोरिया ने यह मिसाइल सुबह 6:57 बजे दागी.

जापान ने जानकारी दी कि यह मिसाइल जापान के होकाइडो के ऊपर से सुबह 07:04 बजे से 07:06 बजे के बीच गुजरी. हालांकि इससे उसके नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र के शांतिपूर्ण समाधान के प्रयास की धज्जियां उड़ा दी है. हम ऐसी किसी भी उकसावे की कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की आपातकालीन बैठक बुलाने का आग्रह भी किया. आबे ने कहा कि वैश्विक समुदाय को एकजुट होकर उत्तर कोरिया को सबक सिखाने की जरूरत है. उत्तर कोरिया विश्व की शांति के लिए खतरा बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें