1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live updates today 08 september thunderstorm warning for five days jharkhand heavy raining bihar up maharashtra to kerala monsoon active in india mp delhi ncr latest high tide flood alert news in hindi smt

Weather Forecast LIVE Updates Today : झारखंड के इन 7 जिलों में थोड़ी देर में बरसेंगे बादल, होगा वज्रपात, बिहार, UP में बारिश के आसार, जानें दिल्ली-NCR समेत अन्य राज्यों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast LIVE Update Today
Weather Forecast LIVE Update Today
Prabhat Khabar Graphics

Weather Forecast Updates Today : मौसम विभाग (The Meteorological Department) ने झारखंड (Weather Forecast Jharkhand) में पांच दिन तक वज्रपात की चेतावनी दी है. यहां के अलावा मानसून बिहार (Weather Forecast Bihar), यूपी (Weather Forecast UP) में भी सक्रिय नजर आ रहा है. विभाग ने महाराष्ट्र से केरल तक बारिश जारी रहने की बात कही है और मध्य प्रदेश (Weather Forecast Madhya Pradesh) में आज से वर्षा होने की संभावना है. ऐसे में आइये जानते हैं दिल्ली (Weather Forecast Delhi), बंगाल (Weather Forecast Bengal) समेत अन्य राज्यों का हाल..

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के इन 7 जिलों में थोड़ी देर में होगी वर्षा

Jharkhand Weather Today
Jharkhand Weather Today
Weather Department

रांची, सरायकेला-खरसांवां, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, हजारीबाग तथा रामगढ़ के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन घंटों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान मेघ-गर्जन के साथ वर्जपात और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण राज्यों में 11 सितंबर तक होगी भारी बारिश (South India Weather)

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने 11 सितंबर तक कर्नाटक, केरल और माहे में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी 9 सितम्बर भारी वर्षा होगी. वहीं, मध्य और आसपास के पूर्वी भारत के हिस्सों में मानसून हो जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में होगी मध्यम दर्जे की बारिश

दक्षिणी पूर्वी गुजरात में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश आज हो सकती है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है. आपको बता दें कि गुजरात में हाल ही में भारी वर्षा का असर अगस्त महीने में देखने को मिला था. जिसके बाद यहां बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश में आज से शुरू होगा बारिश का स्पेल

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का स्पेल शुरू हो चुका है. उम्मीद है कि आज राज्य के लगभग सभी इलाकों में बारिश की संभावना है. महाराष्ट्र के उत्तरी पूर्वी हिस्से सागर, सतना, पन्ना, रिवा समेत अन्य इलाकों समेत दक्षिणी पूर्वी हिस्से जैसे जबलपुर, मांडला, बालाघाट, कटनी में भी बारिश होने की संभावना है. दक्षिण पश्चिमी मध्य प्रदेश में ज्यादा वर्षा नहीं हुई है. लेकिन, यहां भी आने वाले दिनों में अच्छी वर्षा की संभावना नजर आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

चक्रवाती हवाओं के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में लंबे समय तक होगी भारी बारिश

जल्द ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के ऊपर विकसित होने वाला है. ऐसे में स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो इन क्षेत्रों में लंबे समय तक बारिश के जारी रहने की संभावना है. बादल घने छाये रहेंगे और इस दौरान उमस भी बढ़ने की संभावना है. रिपोर्ट की मानें तो जिन इलाकों में इस दौरान बारिश नहीं होगी उनका उमस भरी गर्मी से बुरा हाल रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सिक्कीम, अरूणाचल प्रदेश और नागालैंड में हो रही अच्छी वर्षा

उप हिमालय पश्चिमी बंगाल, सिक्कीम, अरूणाचल प्रदेश, नागालैंड समेत अन्य भागों में लगातार अच्छी वर्षा हो रही है. मानसून इन स्थानों पर सक्रिय है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो बारिश गतिविधियां इन स्थानों पर बनी रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के इस क्षेत्र में होगी बारिश

भारत का मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान महाराष्ट्र के औरंगाबाद और आस-पास के क्षेत्र के अलावा उत्तर प्रदेश में नजीबाबाद और पलवल और हरियाणा में नूंह तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जतायी है. विभाग की मानें तो इस दौरान इन क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में आज का मौसम (UP Weather Forecast Today)

मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की बात कही है. विभाग की मानें तो इस दौरान कहीं-कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज बादल छाये हुए है और यहां बारिश बढ़ने की प्रबल संभावना है. रिपार्ट की मानें तो पूर्वी हिस्सों में वाराणसी से लेकर, गोरखपुर, प्रयागराज तक साथ ही साथ दक्षिणी इलाकों के बुंदेलखंड, कानपुर, झांसी, चित्रकुट, बांदा समेत अन्य हिस्सों तक वर्षा होने की संभावना है. वहीं, बहराईच में भी हल्की वर्षा की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि बाकि भागों में भी बारिश होने की प्रबल संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे का मौसम (Uttar Pradesh Weather)

उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान हल्की से तेज बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के कुछ इलााकों में गरज चमक के साथ भी सोमवार को बारिश देखने को मिली है. विभाग ने बताया कि चंद्रदीपाघाट (गोरखपुर) में चार सेंटीमीटर, गाजीपुर तीन, नीमसार (सीतापुर), बर्डघाट (गोरखपुर), चुर्क (सोनभद्र) बस्ती, सहारनपुर में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में जल जमाव (Karnataka Weather)

कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा हुई है जिसके बाद शिवमोग्गा शहर में जल जमाव देखने को मिला. देखें तस्वीरों में ....

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-NCR में आज का मौसम

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में बिते कल बादल छाये रहे लेकिन हल्की वर्षा कहीं-कहीं पर ही हुई. मौसम विभाग की मानें तो मौसम शुष्क और साफ रहेगा. हालांकि, इस दौरान अचानक से मौसम में बदलाव और गरज के साथ बारिश का झोंका आपको भिंगों सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में अगले पांच दिन वज्रपात की चेतावनी

राज्य के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि सोमवार को भी कई हिस्सों में भारी वर्षा हुई और इस दौरान वज्रपात से रामगढ़ में दो लोगों की मौत भी हो गई. वहीं घर भी धवस्त हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

कारगिल और लद्दाख में भूकंप का झटका

कारगिल और लद्दाख के कुछ हिस्सों में आज सुबह भूकंप का झटका महसूस किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने नेशन सिस्मोलॉजी के हवाले से बताया कि भूकंप का झटका सुबह 5.47 मिनट के करीब महसूस किया गया है. जिसकी तीव्रता 4.4 थी. यह लद्दाख और कारगिल के उत्तर हिस्सों में महसूस किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश भर में आज का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो महाराष्ट्र से लेकर कर्नाटक और केरल तक के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश गतिविधियां जारी रहेंगी. इधर, मध्य प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है. विभाग की मानें तो अगले पांच दिन झारखंड में वज्रपात की संभावना है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में भी आज हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा होने का अनुमान है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें