1. home Home
  2. national
  3. water supply will remain closed in south west district of delhi till september 20 due to heavy rains vwt

पानी-पानी दिल्ली: वाटर लॉगिंग के बाद अब जलसंकट का खतरा, 20 सितंबर तक दक्षिण-पश्चिम जिले में मच सकता है हाहाकार

दिल्ली जलबोर्ड ने कहा कि भारी वजह की वजह से दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के ढिचाउं कलां स्थित भूमिगत जलाशय में बाधा उत्पन्न हो गई है, जिसके चलते फिलहाल पेयजल की आपूर्ति करना संभव नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली में जलसंकट के आसार.
दिल्ली में जलसंकट के आसार.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों पानी-पानी हो रही है. मानसून में भारी बारिश के दौरान जलजमाव की मार झेल रहे यहां के लोगों को आने वाले दिनों में जलसंकट का सामना भी करना पड़ सकता है. दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के लोगों को आगामी 20 सितंबर तक पेयजल किल्लत से रू-ब-रू होना पड़ सकता है.

दिल्ली जलबोर्ड ने कहा कि भारी वजह की वजह से दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के ढिचाउं कलां स्थित भूमिगत जलाशय में बाधा उत्पन्न हो गई है, जिसके चलते फिलहाल पेयजल की आपूर्ति करना संभव नहीं है. उसने कहा कि इस भूमिगत जलाशय की मरम्मत का काम कराया जा रहा है.

दिल्ली जल बोर्ड ने एक बयान में कहा कि मरम्मत का काम पूरा होने तक 20 सितंबर तक अस्थायी रूप से पाइपलाइन के जरिए से पेयजल की आपूर्ति नहीं की जा सकेगी. उसने कहा कि जब तक भूमिगत जलाशय से जुड़ी पाइपलाइनों की मरम्मत का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक इन इलाकों के निवासियों को टैंकरों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा.

बोर्ड ने कहा कि पानी के टैंकर बुक करने के लिए दिल्लीवासियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. पानी के टैंकर बुक करने के लिए दक्षिण पश्चिम दिल्ली निवासी टोल फ्री नंबर 18001217744 और 8527995818 पर कॉल कर सकते हैं. निवासियों के कॉल के आधार पर बोर्ड की ओर से प्रभावित इलाकों में टैंकर भेजे जाएंगे.

इन इलाकों में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित

बोर्ड ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में गोपाल नगर, लोकेश पार्क, दिचाओं गांव, मित्रांव गांव, कैर गांव, सुरखपुर, शिव एन्क्लेव, हीरा पार्क, नजफगढ़ पार्क, निर्मल विहार, गुप्ता मार्केट, अग्रवाल कॉलोनी, एकता विहार, गोपाल नगर कॉलोनियों का ग्रुप, कृष्णा विहार और श्री कृष्ण कॉलोनी शामिल हैं. इसके अलावा, आराधना एन्क्लेव, बाबा हरिदास नगर, बाबा हरिदास कॉलोनी, सैनिक एन्क्लेव, नवीन पैलेस, विनोभा एन्क्लेव एंड एक्सटेंशन, सूर्य कुंज और सरस्वती कुंज, झरोदा गांव, महेश गार्डन, जनता विहार, एक्सटेंशन और सत्यम पुरम में भी पानी सप्लाई प्रभावित होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें