1. home Hindi News
  2. national
  3. vijay rupani health updates gujarat cm coronavirus positive rupani unconscious on stage admitted to hospital pm modi amh

Vijay Rupani Health Updates : गुजरात के सीएम विजय रूपाणी कोरोना संक्रमित, मंच पर हुए थे बेहोश, पीएम मोदी ने किया फोन

By Agency
Updated Date
विजय रूपाणी
विजय रूपाणी
twitter
  • गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना संक्रमित पाए गए

  • रूपाणी 24 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) सोमवार को कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित पाए गए. उन्हें एक रैली में बेहोश होने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके स्वास्थ्‍य की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI) ने फोन पर ली है. आपको बता दें कि रविवार को 64 वर्षीय रूपाणी वड़ोदरा में नगर निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करने के दौरान मंच पर बेहोश हो गए थे. उन्हें विमान के जरिए अहमदाबाद लाया गया था और यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल की ओर से सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है कि रूपाणी का नमूना रविवार रात को लिया गया था और आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था. जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. बुलेटिन में बताया गया है कि उनमें संक्रमण के मामूली लक्षण हैं.

रूपाणी 24 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सभी रिपोर्ट सामान्य आई हैं, लेकिन 24 घंटे तक उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. एक वरिष्‍ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अस्पताल के डॉ. आर. के. पटेल ने पत्रकारों से कहा कि रूपाणी जी थकान और पानी की कमी की वजह से बेहोश हो गए. हमने उनकी सभी जांच की और सभी रिपोर्ट सामान्य हैं.

नितिन पटेल ने बताया : राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि रूपाणी की तबीयत ठीक है लेकिन फिर भी 24 घंटे तक उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फोन पर रूपाणी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. बयान के अनुसार, मोदी ने रूपाणी से नियमित जांच कराने और आराम करने को कहा. रूपाणी जिस रैली में बेहोश हुए, वह वड़ोदरा में रविवार को उनकी तीसरी राजनीतिक रैली थी.

21 फरवरी को चुनाव : आपको बता दें कि वड़ोदरा सहित छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे, जबकि नगरपालिकाओं, जिला और तालुका पंचायतों के चुनाव 28 फरवरी को होंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें