1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp government in nepal and srilanka biplab kumar deb amit shah pm narendra modi assam chunav amh

'नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाएगी भाजपा', बिप्लब देब ने अमित शाह को लेकर कह दी यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Biplab Kumar Deb
Biplab Kumar Deb
Biplab Kumar Deb twitter wall
  • त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने विवादित बयान दिया

  • भाजपा नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाना चाहती है

  • बिप्लब के इस बयान के बाद राजनीति में भूचाल आ गया

त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने एक विवादित बयान दे दिया है जो चर्चा का विषय बन चुका है. दरअसल अपने बड़बोले बयानों के लिए पहचाने जाने वाले बिप्लब कुमार देब ने दावा किया है कि भाजपा नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाना चाहती है. बिप्लब के इस बयान के बाद राजनीति में भूचाल आ गया है.

क्या किया दावा : बिप्लब कुमार का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे दावा करते नजर आ रहे हैं कि अमित शाह जब भाजपा के अध्‍यक्ष पद पर काबिज थे तो उन्होंने हमें बताया था कि पार्टी अपना दायरा बढ़ाना चाहती है. आगे उन्होंने कहा कि शाह ने कहा था कि नेपाल व श्रीलंका में सरकार बनाने के लिए भाजपा योजना बना रही है. बिप्लब ने दावा किया कि अमित शाह ने राज्य अतिथि गृह में कई कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में इस बात की चर्चा की थी.

राजनीति तेज : आम बजट की तारीफ करते हुए बिप्लब ने आगे कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर साउथ एशिया बनाने की तरफ कदम है. भारत की नीति बहुत अच्छी है जो बांग्लादेश, भूटान और नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम है. विपक्षी दल सीपीएम और कांग्रेस ने बिप्लब के बयान पर प्रतिक्रि‍या देते हुए इसे अलोकतांत्रिक करार दिया है साथ ही तुरंत ऐक्शन की मांग की है.

बयान की हो जांच : कांग्रेस और सीपीएम ने कहा कि बिप्लब का बयान घातक है. ये नेपाल और श्रीलंका जैसे संप्रभु देशों के खिलाफ बेहद अलोकतांत्रिक बयान है जिसकी जांच होनी चाहिए. बयान में बिप्लब अमित शाह के इन देशों की सत्ता हासिल की योजना का दावा करते नजर आ रहे हैं.

बीपीएफ के साथ गठबंधन नहीं करेगी भाजपा: इधर असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने स्पष्ट कर दिया कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के साथ किसी भी प्रकार का गठबंधन नहीं करेगी. विश्व सरमा ने कहा कि बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) में भाजपा ने पहले ही यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन कर लिया है और सीटों के बंटवारे को लेकर गण सुरक्षा पार्टी के साथ बातचीत चल रही है.

असम में विधानसभा चुनाव : आपको बता दें कि असम में विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में हो सकते हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें