1. home Hindi News
  2. national
  3. ukraine crisis kerala cm letter to pm modi to setup humanitarian corridor for indians to come out of war zone smb

केरल के सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकलने देने के लिए रूस को कहें

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पीएम मोदी को लिखे पत्र में केरल के मुख्यमंत्री अनुरोध किया कि वह रूसी नेतृत्व को पूर्वी यूक्रेन के युद्धग्रस्त शहरों में फंसे हजारों भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकलने देने के लिए कहें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala CM Pinarayi Vijayan
Kerala CM Pinarayi Vijayan
twitter

Russia Ukraine Tension युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की मदद के लिए केरल के सीएम पिनराई विजयन ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पीएम मोदी को लिखे पत्र में केरल के मुख्यमंत्री अनुरोध किया कि वह रूसी नेतृत्व को पूर्वी यूक्रेन के युद्धग्रस्त शहरों में फंसे हजारों भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकलने देने के लिए कहें.

पूर्वी यूक्रेन में बंकरों में रह रहे छात्रों के पास भोजन-पानी की कमी

अपने पत्र में सीएम पिनराई विजयन ने यह भी कहा कि पूर्वी यूक्रेन खासतौर से खारकीव और सुमी में छात्र बंकरों में रह रहे हैं और उनके पास भोजन तथा पानी की कमी है. केरल के सीएम ने इंटरनेशनल रेड क्रॉस जैसे स्वयंसेवी सहायता संगठनों के जरिए उन्हें भोजन और पानी मुहैया कराने के लिए तत्काल कदम उठाने का भी अनुरोध किया.

छात्रों को नहीं दिए गए कोई स्पष्ट निर्देश

पिनराई विजयन ने कहा कि अभी तक निकासी प्रयास कीव और पश्चिमी यूक्रेन पर केंद्रित हैं, लेकिन साथ ही देश के पूर्वी हिस्से में युद्ध तेज हो गया है. उन्होंने कहा कि खारकीव और सुमी शहरों में तेज बमबारी और व्यापक गोलीबारी हो रही है. छात्रों को कोई स्पष्ट निर्देश नहीं दिए गए हैं कि उन्हें इस तरह की लड़ाई में क्या करना चाहिए. घबराए हुए कई छात्र अपने जान को खतरे में डालते हुए पश्चिम की ओर भागने की कोशिश कर रहे हैं.

ऑपरेशन गंगा के तहत 244 मलयाली छात्रों को वापस लाया गया स्वदेश

केरल के सीएम ने ऑपरेशन गंगा के जरिए केंद्र सरकार के प्रयासों के लिए राज्य की ओर से आभार भी व्यक्त किया. इस अभियान के तहत 244 मलयाली छात्रों को देश वापस लाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें