1. home Hindi News
  2. national
  3. today newswrap latest updates 21 may 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: दिल्ली में CNG की कीमतें 2 रुपये प्रति किलो बढ़ीं

देश भर में पहली बार मनाया जा रहा है आतंकवाद विरोधी दिवस. दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं मंकी पॉक्स के मामले, WHO ने बुलाई आपात बैठक. अलकायदा को छोड़कर पांच आतंकी संगठनों को अमेरिका ने किया ब्लैकलिस्ट की सूचि से बाहर. ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर ( 21 मई, शनिवार) डालते हैं. सबसे पहले आज देश और विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो...

  • गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे अरुणाचल प्रदेश.

  • देश भर में पहली बार मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस

  • IPL में आज भिडेंगे मुंबई और दिल्ली. शाम 7:30 बजे से होगा रोमांचक मुकाबला

  • WHO ने मंकीपॉक्स पर बुलाई आपात बैठक, यूरोप में तेजी से बढ़े मामले, भारत अलर्ट

  • पांच आतंकी संगठनों को अमेरिका ने किया ब्लैकलिस्ट की सूचि से बाहर

  • भारत में बढ़ा एफडीआई, 2021-22 में पहुंचा 83.57 अरब अमेरिकी डॉलर

  • दिल्ली में सीएनजी की कीमतें फिर बढ़ी, 2 रुपये प्रति किलो का इजाफा

अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो अपको अपडेट रखेंगी

टेरर फंडिंग मामले में NIA की बड़ी कर्रवाई, रांची और पिपरवार में एक साथ 7 स्थान‍ों पर हुई छापेमारी

रांची: टेरर फंडिंग मामले में एनआइए ने शुक्रवार को रांची और पिपरवार में एक साथ सात स्थानों पर छापेमारी की. रांची में टंडवा के पूर्व उप प्रमुख बबलू मुंडा के कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे स्थित लावण्या अपार्टमेंट के फ्लैट के अलावा चतरा के बिलारी में बबलू मुंडा के आवास पर छापेमारी के दौरान गहन जांच की गयी. इसके अलावा पिपरवार थाना क्षेत्र के ही किचटो में जानकी महतो, बेंती में रोहण गंझू, बेंती पंचायत के पूर्व उप मुखिया नागेश्वर गंझू व जोभिया में महेंद्र गंझू के यहां चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज खंगाले गये.

विस्तृत रिपोर्ट

पटना में 15 घंटे, दिल्ली में 8 व गोपालगंज में 5 घंटे तक रेड, लालू प्रसाद ने CBI से कहा- मुझे कुछ याद नहीं

पटना. सीबीआइ ने रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लेने के मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और दो बेटियों - मीसा भारती व हेमा यादव समेत 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है. शुक्रवार को इसी मामले में सीबीआइ की टीम ने पटना, नयी दिल्ली व गोपालगंज में 16 ठिकानों पर छापेमारी की. पटना में राबड़ी देवी और नयी दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर सीबीआइ ने छापेमारी की. साथ ही नौकरी पाने वाले लोगों के यहां भी सीबीआइ की टीम पहुंची.

विस्तृत रिपोर्ट

Jharkhand: माइनिंग लीज मामले में CM हेमंत सोरेन ने दिया चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब, 31 मई को होगी सुनवाई

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 9(ए) मामले में भारत निर्वाचन आयोग की नोटिस का जवाब शुक्रवार को भेज दिया. विशेष दूत के माध्यम से जवाब सीलबंद लिफाफे में निर्वाचन आयोग कार्यालय में जमा कराया गया. वहीं इ-मेल के माध्यम से भी जवाब भेजा गया है. इसी के साथ ही निर्वाचन आयोग ने हेमंत सोरेन के मामले की सुनवाई के लिए 31 मई की तिथि निर्धारित कर दी है.

विस्तृत रिपोर्ट

Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर मिली संरचना गुप्त युग के शिवलिंग के समान, इतिहासकार का दावा

Gyanvapi Masjid Case: देश भर में ज्ञानवापी मस्जिद विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है. इन सबके बीच, इतिहासकार भगवान सिंह ने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर पाए गए शिवलिंग जैसी संरचना वाराणसी के पास पाए जाने वाले गुप्ता काल से मिलती-जुलती है. भगवान सिंह ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से पीएचडी की डिग्री हासिल की हैं और मूर्ति पूजा और प्राचीन भारतीय इतिहास के विशेषज्ञ हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन की आजम खां को सलाह, सपा को छोड़कर बनाएं दूसरा विकल्प

Bareilly News: ऑल इंडिया तंजीम उलमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव एवं दरगाह आला हजरत से जुड़े मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री मुहम्मद आजम खां की रिहाई के बाद शुक्रवार को एक बार फिर बयान जारी किया है. उन्होंने आजम खां को सलाह दी है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आप की रिहाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया है और न ही आप की हिमायत में आंदोलन किया.

विस्तृत रिपोर्ट

RR vs CSK, IPL 2022: सीएसके को पांच विकेट से हराकर राजस्थान रॉयल्स ने दूसरे नंबर पर किया कब्जा

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए आज बड़ी खुशी की बात है. उद्धाटन सीजन में चैंपियन बनने के बाद राजस्थान कभी भी फाइनल में नहीं पहुंच पाया. लेकिन आज सीएसके को पांच विकेट से हराकर राजस्थान ने अंक तालिका में दूसरे नंबर पर कब्जा कर लिया है. राजस्थान प्लेऑफ के लिए दूसरे नंबर पर क्वालीफाई भी कर चुका है. उसने लखनऊ सुपर जायंट्स को एक पायदान नीचे ढकेल दिया है. लखनऊ तीसरे नंबर पर क्वालीफाइ कर रहा है. चौथे स्थान के लिए जंग अभी बाकी है.

विस्तृत रिपोर्ट

Aaj Ka Rashifal, 21 मई 2022: मेष, तुला , धनु समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

आज तारीख है 21 मई 2022 दिन शनिवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल.

विस्तृत रिपोर्ट

Anti Terrorism Day 2022: आज मनाया जा रहा है आतंकवाद विरोधी दिवस,जानें इसका इतिहास एवं इससे जुड़ा सबकुछ

Anti Terrorism Day 2022: भारत में 21 मई को प्रतिवर्ष आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन को भारत का बच्चा- बच्चा नहीं भूल सकता क्योंकि इसी रोज भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या हुई थी.

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें