1. home Hindi News
  2. national
  3. today newswrap latest updates 19 may 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: जयपुर में आज से बीजेपी की बैठक, पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट दोबारा करेगा सुनवाई. क्वाड समिट के लिए जापान जाएंगे बाइडेन, PM मोदी से भी होगी मुलाकात. जयपुर में आज से बीजेपी की बैठक. पेगासस जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा सुनवाई. ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर ( 19 मई, गुरुवार) डालते हैं. सबसे पहले आज देश और विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो...

  • ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट दोबारा करेगा सुनवाई.

  • क्वाड समिट के लिए जापान जाएंगे बाइडेन, PM मोदी से भी होगी मुलाकात

  • जयपुर में आज से बीजेपी की बैठक होगी शुरू, पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित.

  • उमर खालिद की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

  • इटली और स्पेन के राजनयिकों को रूस ने बाहर निकाला

  • पेगासस जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा सुनवाई

  • IPL के 67वें मैच में आज बेंगलुरु और गुजरात की भिडंत, शाम साढ़े 7 बजे से मुकाबला.

अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो अपको अपडेट रखेंगी

ज्ञानवापी मामले में आज का दिन अहम, विवाद से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट और सिविल जज में होगी सुनवाई

Varanasi Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट और सिविल जज की अदालत में गुरुवार, यानी आज सुनवाई होनी है. इस पूरे मामले में अब तक 6 और 7 मई को हुई कार्यवाही की रिपोर्ट सिविल कोर्ट को सौंप दी गई है. यह ब्योरा सर्वे के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने 18 मई को कोर्ट के समक्ष पेश की. ऐसे में आज सुनवाई से पहले 14 से 16 मई के बीच हुई सर्वे की रिपोर्ट सिविल जज की कोर्ट में पेश की जा सकती है.

विस्तृत रिपोर्ट

झारखंड पंचायत चुनाव दूसरा चरण : गुमला, घाघरा और बिशुनपुर में वोटिंग आज, बूथों पर CRPF की तैनाती

Jharjhand Panchayat Chunav: झारखंड पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव 19 मई को यानी आज है. इसके तहत गुमला जिला के तीन प्रखंड गुमला, घाघरा और बिशुनपुर में चुनाव है. इसमें घाघरा और बिशुनपुर घोर नक्सल प्रभावित है. इन दोनों प्रखंडों में 80 प्रतिशत बूथ संवेदनशील और अतिसंवेदनशील है. इस क्षेत्र में भाकपा माओवादी, जेजेएमपी, झांगुर गुट जैसे उग्रवादी संगठन है. इसलिए पुलिस अलर्ट है. नक्सल प्रभावित बूथों पर सीआरपीएफ की निगरानी होगी. सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा.

विस्तृत रिपोर्ट

सीएम नीतीश कुमार की सभी जिलों के डीएम व एसपी के साथ बैठक, बाढ़ से सुरक्षा व कटाव को लेकर दिये निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाढ़ से सुरक्षा के लिए बचे हुए सभी कटाव निरोधक कार्य और बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य को मॉनसून के पहले पूरा करें. बाढ़ की स्थिति में तटबंधों की निगरानी के लिए विशेष सतर्कता बरती जाये. निगरानी कार्य में स्थानीय लोगों को लगाएं और उनका विशेष प्रशिक्षण कराएं.

विस्तृत रिपोर्ट

KKR vs LSG, IPL 2022 : सांसें रोक देने वाले मैच में लखनऊ ने केकेआर को हराया, प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री

डीकॉक की तूफानी शतकीय पारी के दम पर आईपीएल 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराया और प्लेऑफ में एंट्री कर ली. लखनऊ के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 208 रन ही बना पायी.

विस्तृत रिपोर्ट

TVS iQube 2022 e-Scooter: 140 किमी की रेंज के साथ आया टीवीएस का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS iQube 2022 Electric Scooter: TVS ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में शुरुआती ऑन रोड कीमत 98,564 रुपये है. जबकि ज्यादा रेंजे देनेवाले एसटी वेरिएंट की कीमत 108,693 रुपये है. 2022 TVS iQube के खूबियों की बात करें, तो इसका एसटी वेरिएंट 140 किमी का रेंज देता है, वहीं इसमें 32 लीटर की स्टोरेज कैपसिटी है. 2022 TVS iQube को 10 कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है. तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में आये इस स्कूटर की अलग-अलग खूबियां हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

Ratan Tata Viral Video: Nano से ताज होटल पहुंचे रतन टाटा, सादगी ने जीता दिल

Ratan Tata Viral Video: रतन टाटा अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देख एक बार फिर लोग उनकी सादगी पर फिदा हैं हो रहे हैं और जम कर तारीफ कर रहे हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

Aaj Ka Rashifal,19 मई 2022: मेष,कुंभ समेत इन राशियों को मिलेगा लाभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

आज तारीख है 19 मई 2022 दिन गुरुवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें