1. home Hindi News
  2. national
  3. today news wrap latest updates 19 june 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: पीएम मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन

अग्निपथ योजना के विरोध में आज कांग्रेस दिल्ली में करेगी सत्याग्रह. राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की दूसरी बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी 'प्रबंधन टीम' की भी बैठक.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

आपका स्वागत है सुबह की न्यूज डायरी पर (19 जून, रविवार) एक नजर डालते हैं आज की अहम खबरों पर. देश-विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो.

  • अग्निपथ योजना के विरोध में आज कांग्रेस दिल्ली में करेगी सत्याग्रह.

  • पीएम मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन.

  • ओवैसा का कटाक्ष- पीएम मोदी के गलत फैसले की वजह से युवा सड़कों पर उतरे हैं.

  • झारखंड के मांडर उपचुनाव के लिए आज प्रचार करेंगे असदुद्दीन ओवैसी.

  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की दूसरी बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल.

  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी 'प्रबंधन टीम' की पहली बैठक आज.

  • त्रिपुरा में बाढ़ से 10 हजार से अधिक लोग बेघर.

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच आज.

-अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो आपको अपडेट रखेंगी.

Jharkhand Crime News: राजधानी रांची में भाई बहनों की हत्या, मां को भी मारकर गंभीर रूप से किया घायल

रांची : राजधानी के पंडरा ओपी क्षेत्र के हेसल जनक नगर रोड नंबर चार में श्वेता कुमारी सिंह (17) और उसके भाई प्रवीण सिंह उर्फ ओम (14) की हत्या कर दी गयी. वहीं, उनकी मां चंदा सिंह को घायल कर दिया गया. शनिवार की अलसुबह घर में घुसकर परिवार पर हमला किया गया. पुलिस की जानकारी के अनुसार, तीन लोगों द्वारा पूरी घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने हथौड़ी और चाकू से तीनों लोगों के सिर और शरीर के विभिन्न हिस्सों पर हमला किया था. एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से हथौड़ी व चाकू बरामद किया है.

विस्तृत रिपोर्ट

Mandar Assembly byelection: मांडर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कैसा है वोटरों का मिजाज, ये हैं चुनावी मुद्दे

Mandar Assembly byelection: 23 जून को रांची के मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जायेंगे. 26 जून को नतीजों की घोषणा होगी. इस बार के उपचुनाव में कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. उपचुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. इस चुनाव में महंगाई, पानी, बिजली, सड़क, बेरोजगारी समेत कई मुद्दे हैं. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे काफी अहम हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

Presidential Election 2022: ममता बनर्जी की कोशिशों को झटका, फारूक भी राष्ट्रपति बनने को तैयार नहीं

Presidential Election 2022: वर्ष 2021 में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में मिली अपार सफलता से ममता बनर्जी के हौसले बुलंद हैं. वह केंद्र में अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को कांग्रेस (INC) पार्टी के विकल्प के तौर पर स्थापित करना चाहतीं हैं. वह केंद्रीय राजनीति में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ कांग्रेस का विकल्प बनना चाहती हैं. यही वजह है कि ममता बनर्जी राष्ट्रपति चुनाव 2022 (President Election 2022) से पहले विपक्ष को एकजुट करने के मिशन पर जुट गयीं. बैठक हुई, लेकिन राष्ट्रपति के नाम पर सहमति नहीं बन पायी.

विस्तृत रिपोर्ट

COVID 19 Parole पर रिहा कैदियों ने किया SC का रुख, महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बावजूद नहीं जाना चाहते जेल

COVID 19 Parole कोविड पैरोल पर रिहा हुए हत्या मामले में दोषी कई कैदियों ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा जेल वापस लौटने के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल, कोरोना महामारी के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने कई कैदियों को पैरोल पर रिहा किया था और अब इन सभी को जेल वापस लौटने का निर्देश दिया गया है, ताकि उनकी सजा के बाकी बचे हिस्से को जेल में पूरा कराया जा सकें. लेकिन, कैदियों ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए अधिसूचना को चुनौती देते हुए अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

विस्तृत रिपोर्ट

इसीआर का फैसला: आज रात आठ से सुबह चार बजे तक ही चलेंगी ट्रेनें, 369 ट्रेनें देश भर में हुईं रद्द

पटना. अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान हिंसा और आगजनी को लेकर रेलवे ने पूर्व मध्य रेल (इसीआर) के स्टेशनों से गुजरने या पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थायी बदलाव किया है. ट्रेनों को रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक चलाया जायेगा. इसीआर के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार की रात आठ बजे से 19 जून को अहले सुबह चार बजे तक ही ट्रेनें चलेंगी. पुन: 19 जून को रात आठ बजे से 20 जून को अहले सुबह चार बजे तक चलेगी.

विस्तृत रिपोर्ट

Heavy Rain Alert: उत्तर बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अलर्ट, दक्षिण में हल्की से मध्यम वर्षा

Heavy Rain Alert For North Bengal, Sikkim: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने उत्तर बंगाल में बहुत भारी बारिश (Very Heavy Rain) की चेतावनी दी है. कहा गया है कि भारी बारिश के बीच भू-स्खलन (Landslide) भी हो सकते हैं. इतना ही नहीं, नदियों में उफान आ सकता है. सिक्किम में प्रशासन ने पर्यटकों से मशहूर पर्यटन स्थलों पर नहीं जाने की अपील की है.

विस्तृत रिपोर्ट

MS Dhoni की एक सलाह ने बदल दी हार्दिक पांड्या की जिंदगी, खुद ही किया बड़ा खुलासा

राजकोट में चौथे टी-20 आई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की 82 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद हार्दिक पांड्या ने प्लेयर ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत के दौरान बताया कि कैसे वह हमेशा पूर्व कप्तान एमएस धोनी के आभारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि धोनी भाई ने उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में परिपक्व होने में मदद की. हार्दिक पांड्या ने चौथे टी-20 में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

विस्तृत रिपोर्ट

Aaj Ka Rashifal,19 जून 2022: मेष, वृष, मिथुन समेत ये राशिवाले रहें सतर्क, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज तारीख है 19 जून 2022 दिन रविवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया है. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल...

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें