1. home Hindi News
  2. national
  3. terror module busted by arresting six terrorist associates linked with terror outfit let mtj

Terror Module: जम्मू-कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का खुलासा, आतंकियों के 6 मददगारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आतंकवादी मॉड्यूल में शामिल ये सभी 6 आतंकवादी युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते थे. ये सभी लोग आतंकवादियों के पैसे इधर से उधर करने में भी लिप्त थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Terror Module Busted: सांकेतिक फोटो
Terror Module Busted: सांकेतिक फोटो
Twitter

Terror Module Busted: जम्मू-कश्मीर में एक आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. छह आतंकवादियों के मददगारों की गिरफ्तारी के बाद इस आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा हुआ. ये सभी लोग लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध हैं. इन्हें पुलवामा से गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने यह भी बताया कि सभी के खिलाफ काकपोरा थाना में एक केस दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच चल रही है.

जांच में हुआ खुलासा

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि ये लोग आतंकवादियों की मदद करते थे. उन्हें पनाह देते थे और जरूरी सामान मुहैया कराते थे. इतना ही नहीं, आतंकवादी मॉड्यूल में शामिल ये सभी 6 आतंकवादी युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते थे. ये सभी लोग आतंकवादियों के पैसे इधर से उधर करने में भी लिप्त थे. साथ ही युवाओं को प्रेरित करते थे कि वे हाइब्रिड आतंकवादी की तरह काम करें.

आतंकवादियों के मददगारों के नाम

गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों के मददगारों के नाम रऊफ अहमद लोन अमजद (पिता अब मजीद लोन, निवासी लेल्हर काकापोरा), आकिब मकबूल भट (पिता मोहम्मद मकबूल भट, निवासी अलोचीबाग पंपोर), जावेद अहमद डार (पिता गनी मोहिउद्दीन डार, निवासी लारवे काकापोरा), अर्शद अहमद मीर (पिता अब राशिद मीर निवासी पारीगाम, पुलवामा), रमीज राजा (पिता अहमद भट निवासी पारीगाम पुलवामा) और साजद अहमद डार (पिता मोहिउद्दीन डार निवासी लारवे काकापोरा) हैं.

आतंकी कमांडर के इशारे पर करते थे काम

जम्मू-कश्मीर की पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि ये सभी लोग लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी कमांडर रेयाज अहमद डार, खालिद, सीराज के लिए काम करते थे. ये सभी कमांडर सेथरगुंड काकापोरा पुलवामा के रहने वाले हैं. गिरफ्तार किये गये सभी आतंकवादी इन कमांडरों के संपर्क में रहते थे. उनके हर निर्देश का पालन करते थे. उनके कहने पर ही पुलवामा जिला में आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगे थे.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें