1. home Hindi News
  2. national
  3. lashkar e toiba terrorist jahangir naikoo arrested at chadoora budgam jk police mtj

लश्कर-ए-तोईबा का आतंकवादी जहांगीर नाइकू बड़गाम से गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी जानकारी

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तोईबा के आतंकवदी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लश्कर आतंकी जहांगीर बड़गाम से गिरफ्तार
लश्कर आतंकी जहांगीर बड़गाम से गिरफ्तार
Prabhat Khabar Graphics

बड़गाम (जम्मू-कश्मीर): आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तोईबा (Lashkar-e-Toiba) के आतंकवदी जहांगीर नाइकू (Jahangir Naikoo) को गिरफ्तार कर लिया है. मेमांडर सोपियां के रहने वाले जहांगीर नाइकू को बड़गाम के चडूरा से पकड़ा गया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir News) पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

सुरक्षा बलों (Security Forces) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) बड़गाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के जिस आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किये गये हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुबह बडगाम के चडूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा गया. अधिकारी ने बताया कि उसकी पहचान शोपियां के मेमांडर निवासी जहांगीर अहमद नाइकू के तौर पर हुई है.

उन्होंने कहा कि उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और पिस्तौल के 16 कारतूस समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गयी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें