1. home Hindi News
  2. national
  3. son in law murdered father in law in uttarakhand because he prevent to take his wife from home rjh

मायके से पत्नी को जबरन साथ ले जाने से रोका तो युवक ने ससुर को पीट-पीटकर मार डाला

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Uttarakhand news
Uttarakhand news
File photo

हलद्वानी (उत्तराखंड) : एक युवक ने अपने पिता के साथ मिलकर दिव्यांग ससुर को पीट-पीटकर मार डाला. पत्नी के ससुराल जाने से इनकार करने पर युवक उसे जबरन साथ ले जाने की कोशिश कर रहा था तब ससुर उसे रोक रहे थे. उसने बचाने आए साले और सास को भी पीटा. पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है.

मारे गए रोशनलाल यहां हेड़ागज्जर में मोहन कांडपाल के खेत में झोपड़ी बनाकर परिवार के साथ रहते थे.बटाईदारी करने वाले रोशन लाल ने बड़ी बेटी आरती की शादी पिछले वर्ष नवंबर में पास में ही रहने वाले गोपाल सक्सेना के साथ की थी.

ससुराल में एक माह बाद ही दहेज के लिए आरती का उत्पीड़न शुरू हो गया. 13 जनवरी को पिटाई भी की गई तो आरती मायके चली आई. गत शाम दामाद गोपाल सक्सेना अपने पिता नंदराम के साथ रोशन लाल के घर आया. उसने ससुराल चलने के लिए कहा तो आरती ने मना कर दिया.

गोपाल आरती को घसीटते हुए ले जाने लगा तो बैसाखी के सहारे चलने वाले रोशन लाल ने दामाद को रोकने की कोशिश की. इस पर दामाद ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. बचाने आईं सास मीना और साले रोहित को भी पीटा. ससुर के बेहोश होते ही वह भागने लगा तो ग्रामीणों ने पकड़ लिया.

सूचना पर आई पुलिस ने घायल रोशनलाल को बेस अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रोशनलाल की पत्नी मीना की तहरीर पर धारा 304 और 323 के तहत गोपाल सक्सेना और उसके पिता नंदराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें