24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? NEET UG परीक्षा विवाद के बीच शशि थरूर ने किया ऐसा पोस्ट, भारी बवाल

NEET UG 2024: नीट यूजी परीक्षा विवाद इस समय सुर्खियों में है. सड़क से लेकर कोर्ट तक हंगामा जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे बवाल शुरू हो गया है.

NEET UG 2024: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने एक्स पर एक परीक्षा को लेकर मजाकिया पोस्ट किया. थरूर ने पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की, जिसमें एक पेज में सवाल और उसके जवाब नजर आ रहे हैं. जिसमें पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? सवाल के जवाब ऐसे हैं, जिससे विवाद बढ़ गया. थरूर ने पोस्ट के साथ लिखा, शानदार, उसके बाद परीक्षा पे चर्चा का हैशटैग भी लगाया.

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री ने दिया करारा जवाब

शशि थरूर के पोस्ट पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की प्रतिक्रिया आई है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस सांसद को करारा जवाब दिया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया, सिरियसली, शशि थरूर, क्या आप इस विमर्श को इस स्तर तक ले जाना चाहते हैं? उत्तर प्रदेश न केवल हमारी सभ्यता में अपने योगदान के लिए जाना जाता है, बल्कि इसने असंख्य साहित्यिक प्रकाशकों, राजनीतिक दिग्गजों और सफल व्यक्तियों को भी जन्म दिया है. विडंबना यह है कि यह प्रथम परिवार का भी घर है, जिसे सभी कांग्रेस नेता नमन करते हैं. सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में शिक्षित होने के विशेषाधिकार के बावजूद, मुझे आश्चर्य है कि आपने इस तरह पूरे राज्य को स्टीरियोटाइप, तुच्छ और व्यंग्यात्मक बनाने का विकल्प चुना. मेरे मित्र, गंभीर आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है.

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी दिया करारा जवाब

शशि थरूर के पोस्ट पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने करारा जवाब देते हुए कहा, बेशर्मी भरी राजनीति. यही कांग्रेस का तरीका है. उन्होंने शशि थरूर पर तंज कसते हुए आगे कहा, स्व-घोषित वैश्विक नागरिक ने बखूबी प्रदर्शित किया है. उन्होंने सैम पित्रोदा को भी इस मामले में लताड़ा. केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने लिखा, यूपी के साथ ऐसा अपमान निंदनीय है. इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.

Also Read: NEET UG 2024: ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 में केवल 813 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, कदाचार के आरोप में 63 बाहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें