1. home Hindi News
  2. national
  3. shashi tharoor idli south indian dish latest news twitter british idli par social media me jung prt

इडली को लेकर ब्रिटिश प्रोफेसर ने कह दी ये बात, रातों रात इडली हो गया सोशल मीडिया पर ट्रेंड...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

क्या इडली दुनिया की सबसे बोरिंग डिश है. क्या इसे खाना दुनिया का सबसे उबाऊ काम है. जी नहीं, ये हम नहीं कह रहे हैं. ये कहना है ब्रिटेन के एक प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन का. एडवर्ड ने एक ट्वीट कर चावल से बने दक्षिण भारत के इस डिश को रातों रात सुर्खियों में ला दिया. और इडली को पसंद करने वालों ने ट्वीटर पर ही एंडवर्ड को जवाब देना शुरू कर दिया.

दक्षिण भारतीय डिश खासकर इडली की बात हो और वो भी इसकी बुराई तो ये बात जूनियर थरुर यानी इशान थरुर कैसे सहन करते. उन्होंने भी एडवर्ड को लगे हाथ जवाब दे दिया. और जवाब भी ऐसा जिसे खुद वो मान रहे है कि वो उनका सबसे आक्रामक जवाब था.

इधर, इडली विवाद में बड़े थरुर यानी शशि खरुर भी कूद पड़े. उन्होंने ट्वीट कर कहा “हां, मेरे बेटे, इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें वास्तव में चुनौती दी जाती है. सभ्यता हासिल करना कठिन है. क्रिकेट का आनंद लें, ऊटमथुलाल हर नश्वर को नहीं दिया जाता है. इस गरीब आदमी पर दया करो, क्योंकि वह कभी नहीं जान सकता कि जीवन क्या हो सकता है ”इसके बाद थरुर ने इडली खाने को नारियल की चटना के साथ खाने की सलाह दी.

इधर, ब्रिटिश प्रोफेसर ने भी मामले को गंभीर होता देख स्पष्ट कर दिया कि उन्हें सिर्फ इडली से परेशानी है, सांभर और चटनी समेत अन्य दक्षिण भारतीय डिश उन्हें काफी पसंद है. और वो उन डिश को खाते भी है.

इडली दक्षिण भारतीय स्नैक्स में सबसे पसंद किये जाने वाला एक डिश है. आम तौर पर इसे सांभर और चटनी के साथ खाया जाता है. दुनिया भर में इसके कई प्रशंसक हैं. सभी होटलो में बतौर डिश इसे पेश किया जाता है.

बहरहाल पसंद तो अपनी होती है लेकिन ट्वीटर पर इडली के लेकर छिड़ी इस बहस ने इडली को रातों रात सोशल मीडिया पर ट्रेड कर दिया. अब अगर आपने भी इडली नहीं खाई है तो एक बार सांबर और चटना के साथ इसे जरुर खाएं.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें