1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi had lunch with orphans over easter talked to priyanka over phone see video aml

ईस्टर पर राहुल गांधी ने अनाथ बच्चों संग किया लंच, प्रियंका से फोन पर करायी बात, देखें VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईस्टर पर राहुल गांधी ने अनाथ बच्चों संग किया लंच
ईस्टर पर राहुल गांधी ने अनाथ बच्चों संग किया लंच
Twitter

वायनाड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) में ईस्टर के मौके पर जीवन ज्योति अनाथालय (Jeevan Jyothi Orphanage) में बच्चों के साथ भोजन किया. भोजन के दौरान ही राहुल गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) से बच्चों की बात भी करवाई. प्रियंका ने राहुल के मोबाइल पर वीडियो कॉल किया और बच्चों से बात की. विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी इन दिनों केरल में ही हैं. बच्चों के साथ खाना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में राहुल गांधी बच्चों के साथ बात करते भी देखे जा सकते हैं. वह टेबल कुर्सी पर बैठकर केले के पत्ते पर खाना खा रहे हैं. बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा में वाम दल और भाजपा पर जमकर निशाना साधा था. राहुल ने कहा था कि कांग्रेस लोगों को जोड़ने का काम करती है. जबकि, वाम दल लोगों को तोड़ने का काम करती है. फिर भी पीएम मोदी को वामदलों से कोई परेशानी नहीं है. क्योंकि दोनों का चरित्र एक ही जैसा है.

बता दें कि केरल के कोइलाडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा दिए जाने पर उनकी आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी को केवल कांग्रेस से ही समस्या है, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से नहीं. प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. जब वह सुबह उठते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं और जब वह सोने जाते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?

राहुल ने कहा कि मोदी को वामदलों से कोई समस्या नहीं है लेकिन कांग्रेस से है. केरल में छह अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां लोगों को जोड़ने का काम करती रही वहीं, वामदल लोगों में विभाजन पैदा करते रहे. हम (कांग्रेस) जहां भी जाते हैं, सबको जोड़ने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि हम जोड़ने वाली ताकत हैं. हम जहां भी जाते हैं, लोगों की पहचान करते हैं और उन्हें एक करते हैं और शक्तिशाली बनाते हैं.

आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए गांधी ने कहा कि संघ यह समझता है कि जो लोग सबको जोड़ते हैं उनसे उसे सबसे बड़ा खतरा है. और वे बहुत अच्छी तरह समझते हैं कि उनकी तरह वामदल भी समाज को बांटने का काम करता है. राहुल ने कहा कि वामपंथ भी आक्रोश और हिंसा की विचारधारा है. कांग्रेस ने कभी घृणा नहीं फैलाई और केवल सबको एक किया. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का विभाजन देश और राज्य को कमजोर करेगा. गांधी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सभी भारतीयों को समान रूप से लाभ पहुंचाने की है और देश तभी प्रगति करेगा जब वह एक रहेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें