1. home Hindi News
  2. national
  3. priyanka gandhi will not visit assam isolated himself after corona report came negative vwt

असम का दौरा नहीं करेंगी प्रियंका गांधी, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद खुद को किया आइसोलेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्विटर पर प्रियंका ने दी जानकारी.
ट्विटर पर प्रियंका ने दी जानकारी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिलहाल असम का दौरा नहीं करेंगी. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि उन्होंने हाल ही में अपना कोरोना टेस्ट कराया था. हालांकि, इसमें उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन उन्होंने खुद को अपने ही घर में आइसोलेट कर रखा है, जिसके चलते उन्होंने असम का दौरा रद्द कर दिया है.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने वीडियो के साथ प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया है, 'हाल में कोरोना संक्रमण के संपर्क में आने के चलते मुझे अपना असम दौरा रद्द करना पड़ रहा है. मेरी कल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, मगर डॉक्टरों की सलाह पर मैं अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहूंगी. इस असुविधा के लिए मैं आप सभी से क्षमाप्रार्थी हूं. मैं कांग्रेस विजय की प्रार्थना करती हूं.'

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों लगातार बढ़ोतरी हो रही है. भारत में एक दिन में कोविड-19 के 81,466 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,23,03,131 हो गई. पिछले छह महीने में सामने आए ये सर्वाधिक नए मामले हैं. दो अक्टूबर 2020 को एक दिन में संक्रमण के 81,484 नए मामले सामने आए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 469 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,63,396 हो गई. इससे पहले छह दिसम्बर को 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 482 मामले सामने आए थे. देश में लगातार 23वें दिन नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई और इसके साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 6,14,696 हो गई है, जो कुल मामलों का पांच प्रतिशत है. देश में अभी तक कुल 1,15,25,039 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और अब यह 93.67 प्रतिशत है. वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें