1. home Home
  2. national
  3. prashant kishor told rahul gandhi pm material expressed desire to work with nitish kumar again vwt

प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को बताया पीएम मैटेरियल, नीतीश कुमार के साथ दोबारा काम करने की जाहिर की इच्छा

प्रशांत किशोर से जब सवाल किया गया कि वे दोबारा भारत के किस नेता के साथ काम करना पसंद करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वे दोबारा काम करना चाहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर.
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : भारत के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को पीएम मैटेरियल बताया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दोबारा काम करने की इच्छा जाहिर की है. एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में प्रशांत किशोर ने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस के बिना भी देश में मजबूत विपक्ष बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा 2017 के मुकाबले 2022 में ज्यादा वोट हासिल करेगी.

समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में प्रशांत किशोर से जब सवाल किया गया कि वे दोबारा भारत के किस नेता के साथ काम करना पसंद करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वे दोबारा काम करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से वैसे तो उनकी बात होती ही रहती है.

समाचार चैनल के साक्षात्कार में जब उनसे जब यह सवाल किया गया कि वे किस नेता के साथ काम नहीं करना चाहेंगे? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लिया. हालांकि, चैनल की ओर से उन्हें चार नेता राहुल गांधी, नीतीश कुमार, कैप्टन अमरिंदर सिंह और ममता बनर्जी का नाम दिया गया था, जिसमें से उन्होंने अमरिंदर सिंह का नाम लिया.

इसके अलावा, उनसे जब राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार के बिना भी कांग्रेस चल सकती है. लेकिन, यह तभी संभव है, जब कांग्रेस के दूसरे नेता भी ऐसा करना चाहेंगे. किसी पार्टी में शामिल होने के मसले पर उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं कि मौजूदा पार्टियों को ही ज्वाइन किया जाए. खुद की पार्टी भी लॉन्च की जा सकती है.

इससे पहले, प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके मुकाबले देश में फिलहाल कोई नेता नहीं है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बिना कांग्रेस के ही देश में मजबूत विपक्ष बनाया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें