1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor praises pm modi again targeted on rahul gandhi says strong opposition possible without congress vwt

प्रशांत किशोर ने पीएम मोदी की फिर की तारीफ, राहुल पर कसा तंज, बोले - बिना कांग्रेस के भाजपा विरोधी मोर्चा संभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वे सभी की सुनते हैं और यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर.
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : भारत में चुनावी रणनीतिकार के तौर पर विख्यात प्रशांत किशोर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. इसके साथ ही, उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है. कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस के बिना भी देश में मजबूत विपक्ष बनाना संभव है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को बचाना है, तो गांधी परिवार को छोड़कर पार्टी के किसी भी नेता को अध्यक्ष बना दें.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल ट्वीट और कैंडल मार्च के जरिए आप भाजपा को हरा नहीं सकते. प्रशांत किशोर ने दिसंबर की शुरुआत में मुंबई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा यूपीए को नकारने वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी के बिना भी देश में भाजपा विरोधी मोर्चा बनाया जा सकता है.

बता दें कि बीते दिसंबर की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुंबई दौरे पर थीं. इस दौरान उन्होंने एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने बयान दिया था कि देश में कोई यूपीए नहीं है. इस दौरान उन्होंने थर्ड फ्रंट बनाने पर जोर दिया था. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपने बयानों के जरिए ममता बनर्जी के कांग्रेस के बिना थर्ड फ्रंट बनाने के अभियान का समर्थन किया है.

हालांकि, इंडिया टुडे को दिए साक्षात्कार में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने साल 2024 के आम चुनाव में भाजपा के खिलाफ मजबूत विपक्ष देने की रणनीति पर चर्चा की. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि साल 1984 के आम चुनाव के बाद से ही कांग्रेस के अपने दम पर लोकसभा के किसी भी चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल के चुनाव में कांग्रेस को 90 फीसदी चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस के नेतृत्व को इस हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. हालांकि, मैं भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वे सभी की सुनते हैं और यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. उन्हें पता है कि लोगों को किसी चीज की जरूरत है. उन्होंने राजनीतिक भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आने वाले कुछ दशकों तक देश की राजनीति भाजपा के आसपास घूमती रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें