1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor said who will challenge pm modi in the 2024 elections i dont know vwt

'2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को कौन देगा चुनौती?', जानिए PK ने इस सवाल पर क्या दिया जवाब

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर किसी प्रकार की भविष्यवाणी करने से भी इनकार कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : भारत के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया. उनके इस इनकार के पीछे राज का वे खुलासा नहीं कर रहे हैं, लेकिन रुक-रुक कर जो बातें सामने आ रही हैं, उससे लोगों की दिलचस्पी और ज्यादा बढ़ती जा रही है. एक खबरिया टीवी चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के अतीत और आगामी लोकसभा चुनाव के मसले पर खुलकर बात की, लेकिन उन्होंने 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के सवाल पर बात को टाल गए.

2024 के चुनाव के लिए कोई तैयारी नहीं

टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दिए गए सुझाव को लेकर दावा भी किया. उन्होंने अभी हाल के महीने में यूपी-पंजाब समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर दिए गए सुझाव को लेकर कहा कि मैंने उन्हें पहले ही बता दिया था कि पांच राज्यों में उनकी कोई संभावना नहीं है. हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी रणनीति के बारे में कुछ भी बताने से उन्होंने इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि 2024 के लिए उनकी कोई तैयारी नहीं है.

पीएम मोदी को कौन देगा चुनौती

इसके साथ ही, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर किसी प्रकार की भविष्यवाणी करने से भी इनकार कर दिया. उनसे जब यह पूछा गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कौन टक्कर देगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने दो टूक कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

ममता से नहीं हुई कोई नोंक-झोंक

यह बात दीगर है कि इस कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की छवि को साफ करने की कोशिश भी की. ममता बनर्जी के साथ काम करने के दौरान दिक्कतों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ काम करने में मुझे कभी कोई दिक्कत नहीं हुई. मेरी उनके साथ कोई नोंक-झोंक नहीं हुई.

कांग्रेस को प्रशांत किशोर की जरूरत नहीं

कांग्रेस के नेतृत्व के मसले पर उन्होंने कहा कि बातचीत में नेता को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मेरे सुझावों को लेकर सहमति है. उन्होंने कहा कि पार्टी में सुधार को लेकर जो पहले कहा था, वही फिर कहा. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को प्रशांत किशोर की जरूरत नहीं है. मेरा कद और किरदार इतना बड़ा नहीं है कि राहुल गांधी मुझे भाव दें. मुझे उन्हें जो बताना था, वह बता दिया. मैंने वीडियो दिखाकर बातचीत शुरू की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें