1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi assam visit updates of rally to launch several development projects prt

पीएम मोदी ने असम में 7 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, बोले- 8 साल में हिंसा में आई 75 फीसदी कमी

पीएम मोदी आज असम के दौरे पर हैं. असम के पीएम मोदी ने 7 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने दीफू में शांति, एकता और विकास रैली को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि असम में हिंसा में 75 फीसदी तक की कमी आई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर हैं. अपने दौरे में पीएम मोदी ने 7 नए कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. वहीं, दीफू में आयोजित रैली के दौरान पीएम मोदी ने असम के लोगों से कहा कि डबल इंजन की सरकार, जहां भी हो वहां सबका साथ, सबका विकास की भावना से काम करती है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार डबल विकास कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते आठ सालों में प्रदेश में हिंसा के मामलों में 75 फीसदी तक की कमी आई है.

गोलियों की जगह तालियां

पीएम मोदी ने कहा कि यह विकास का ही कमाल है कि जहां पहले गोलियों की आवाज सुनाई देती थी अब वहां तालियों की आवाज आ रही है. पीएम मोदी ने कहा कि, आज पूरे देश में हिंसा, अराजकता का समाधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, बीते साल सितंबर में कार्बी आंगलोंग के अनेक संगठन शांति और विकास के रास्ते पर आगे बढ़ने का कदम उठा चुके हैं.

युवाओं को मिलेगा अवसर

असम के दीफू में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, आज यहां 1,000 करोड़ रूपए का शिलान्यास किया गया है. ये सारे संस्थान यहां के युवाओं को नए अवसर देने वाले हैं. आज जो शिलान्यास हुआ है वे सिर्फ इमारत का शिलान्यास नहीं है, बल्कि मेरे नौजवानों का शिलान्यास है. पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि, मैंने आपकी समस्याओं को आपके ही परिवार के सदस्य के रूप में हर मुसीबत को समझने की कोशिश की है.

7 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन
असम में पीएम मोदी 7 कैंसर अस्पतालों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन हुआ. और सात अन्य का शिलान्यास किया गया. कार्यक्रम के दौरान असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा समेत कई और लोग मौजूद थे. बता दें, पीएम मोदी डिब्रूगढ़, बारपेटा, तेजपुर, जोरहाट, लखीमपुर, कोकराझार और दरांग में सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया. वहीं, पीएम मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें