1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi speaks at india italy bilateral virtual summit covid 19 epidemic will be a transformative event of history like world warii ksl

कोविड-19 द्वितीय‍ विश्वयुद्ध की तरह इतिहास की परिवर्तनकारी घटना : PM मोदी, कहा- अवसरों और चुनौतियों के लिए रहना होगा तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इटली के साथ द्विपक्षीय शिखर वर्चुअल समिट में बोलते पीएम नरेंद्र मोदी
इटली के साथ द्विपक्षीय शिखर वर्चुअल समिट में बोलते पीएम नरेंद्र मोदी
ANI

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि द्वितीय विश्वयुद्ध की तरह कोविड-19 महामारी इतिहास की परिवर्तनकारी घटना होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इटली के अपने समकक्ष प्रधानमंत्री गुइसेप कोंटे के साथ इंडिया इटली वर्चुअल समिट में बोल रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय शिखर बैठक में कहा कि दुनिया को कोरोना काल के बाद की स्थितियों के अनुरूप ढालना होगा. साथ ही कोरोना के कारण उत्पन्न अवसरों और चुनौतियों के लिए भी तैयार रहना होगा.

उन्होंने कहा कि हमारी बातचीत से हमारे संबंध और मजबूत होंगे. साथ ही आपसी समझ भी बढ़ेगी और सहयोग के नये क्षेत्रों की पहचान करने में सहायता मिलेगी. प्रधानमंत्री ने इटली में कोविड-19 के कारण हुए नुकसान को लेकर भारत की जनता की ओर से संवेदना व्‍यक्‍त की.

पीएम मोदी ने कहा कि विश्‍व के दूसरे देश जब कोविड-19 की सूचना मिलने के बाद इसे समझने की कोशिश कर रहे थे, उससमय इटली कोरोना वायरस से जूझ रहा था. उन्‍होंने कहा कि इटली ने तत्‍परता और सफलतापूर्वक स्थिति पर नियंत्रण किया.

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जतायी कि कोविड-19 के बाद स्‍थिति सुधरने पर भारत को इटली की संसद के सदस्‍यों के स्‍वागत का अवसर मिलेगा. मालूम हो कि इटली की संसद ने पिछले साल इंडिया-इटली फ्रेंडशिप ग्रुप बनाया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें