1. home Hindi News
  2. national
  3. pm kisan samman nidhi yojana 10th installment money come in account on 1st january rts

PM Kisan Yojna: किसानों के लिए नए साल में बड़ी खुशखबरी! 10वीं किस्त की राशि इस दिन आएगी खाते में

पीएम किसान योजना के तहत किसानों को 10वीं किस्त की राशि देने के लिए तारीख का ऐलान सरकार ने कर दिया है. 1 जनवरी 2022 को देश के किसानों के खाते में किस्त की राशि भेज दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm kisan 10th installment किसानों के खाते में 1 जनवरी 2022 को आयेगा
pm kisan 10th installment किसानों के खाते में 1 जनवरी 2022 को आयेगा
Prabhat Khabar

PM Kisan Yojna: देश के किसानों को नए साल में बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. अन्नदाताओं के लिए कल्याण के लिए चल रही पीएम किसान योजना के तहत 10वीं किस्त का इंतजार अब खत्म होने वाला है. पीएम मोदी 1 जनवरी को इस योजना के तहत 10वीं किस्त की राशि जारी करेंगे. इस दौरान देश के किसानों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी करेंगे. वहीं, इसकी जानकारी लाभर्थियों को एसएमएस के जरिए भेज दी गई है.

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से 10 वीं किस्त की तारीखों के लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन कुछ दिनों पहले लाभार्थियों को एसएमएस के जरिए बताया कि एक जनवरी 2022 को केंद्र सरकार किसानों के खाते में 10वीं किस्त के पैसे भेजेगी. इसमें यह भी कहा गया है कि किसान इसी दिन सरकार किसान उत्पादक संगठनों को इक्विटी अनुदान भी जारी करेंगे. इस कार्यक्रम से दुरदर्शन के जरिए या pmindiawebcast.nic.in से जुड़ सकते हैं. पीएमओ की तरफ से बुधवार को पीएम किसान योजना से जुड़ी जानकारी दी गई है. जिससे किसानों को बड़ी राहत मिली है.

अपनी किस्त की जानकारी ऑनलाइन लें..:अपनी किस्त के बारे में जानकारी लेने के लिए सबसे पहले पीएम किसान के वेबसाइट पर जाना होगा. दाहिने साइड पर दिए किसानों के कॉर्नर (Farmers Corner) पर क्लिक करें. इसके बाद बेनेफिशियरी (Beneficiary) विकल्प पर क्लिक करें. जिसके बाद नए पेज खुलेगा.इसमें आपको आधार नंबर और मोबाइल नंबर डालना होगा. इसके बाद आपको अपने किस्त की जानकारी मिल जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें