1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan edhi foundation offers help amidst outcry from corona in india ready to send 50 ambulances aml

भारत में कोरोना से हाहाकार के बीच पाकिस्तान के ईधी फाउंडेशन ने की मदद की पेशकश, 50 एंबुलेंस भेजने को तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इमरान खान
इमरान खान
Twitter

India Corona Update नयी दिल्ली : कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पूरा भारत त्रस्त है. पिछले दो दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) की एक संस्था ने भारत को मदद की पेशकश की है. पाकिस्तान की ईधी फाउंडेशन (Edhi Foundation) ने भारत में 50 एम्बुलेंस और सहायक कर्मियों को भेजने की पेशकश की है. इसके लिए फाउंडेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

फाउंडेशन के प्रमुख फैसल ईधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि भारत आकर सेवा देने का पूरा खर्च हमारा फाउंडेशन उठायेगा और इसके लिए भारत सरकार पर कोई भी बोझ नहीं डाला जायेगा. उन्होंने कहा कि फांउडेशन की ओर से कुछ सहायक कर्मियों को भारत आने की इजाजत दी जाए. यहां हम वैसे जगहों पर सेवा देंगे, जहां कोरोना के मामले ज्यादा हैं.

फैसल ने लिखा है कि फाउंडेशन ने सारी तैयारियों पूरी कर ली हैं. जैसे ही भारत सरकार की ओर से परमिशन मिलेगा, हम तुरंत रवाना हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि मैं खुद अपनी टीम को लीड करते हुए भारत आना चाहता हूं. इस संकट की घड़ी में हमें दुश्मनी भुलकर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. उन्होंने भारत में स्थानीय प्रशासन से भी सहयोग की अपील की है.

प्रधानमंत्री इमरान ने भी भारत के लिए मांगी दुआएं

भारत में शनिवार को लगातार दूसरे दिन एक दिन में 3 लाख से ज्यादा संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी भारत के लिए दुआएं मांगी है. उन्होंने कहा कि मानवता के सामने आई इस बड़ी चुनौती का हमें मिलकर सामना करना चाहिए. उन्होंनें एक ट्वीट कर कहा कि हमारे पड़ोसी देश और दुनिया में फैले इस महामारी से पीड़ित लोगों की शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हम प्रार्थना करते हैं.

पीएम इमरान से पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्र शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कोरोना संक्रमण ने हमारे क्षेत्र में कहर बरपाया है. हम भारत के लोगों के प्रति भी समर्थन व्यक्त करते हैं. पाकिस्तान के लोगों की ओर से, मैं भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति हार्दिक सहानुभूति प्रकट करता हूं. पाकिस्तान इस महामारी से निपटने के वास्ते सहयोग के लिए दक्षेस देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें