29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : अमरनाथ यात्रा की तैयारी, अमित शाह और अजीत डोभाल की बड़ी बैठक

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

अमरनाथ यात्रा की तैयारी, अमित शाह और अजीत डोभाल की बड़ी बैठक

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर दूसरे दौर की बैठक में भाग लेने के लिए नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय पहुंचे.

असम में नौ करोड़ रुपये के मूल्य की नशीली दवाएं जब्त

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को बताया कि दो तस्करों को गिरफ्तार कर करीमगंज जिले से करीब नौ करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं याबा गोलियां जब्त की गई हैं. शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट में कहा कि करीमगंज पुलिस और बीएसएफ-जी शाखा, करीमगंज ने संयुक्त अभियान में एक वाहन से नौ करोड़ रुपये मूल्य की 30 हजार याबा गोलियां जब्त की हैं. उन्होंने बताया कि संयुक्त सुरक्षा दल ने प्रतिबंधित पदार्थ ले जाने वाले दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

एक और आरोपी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी के संबंध में नया मामला दर्ज किया है. पुलिस ने घटना से जुड़े एक और आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है.

इजराइली सेना ने की सामरिक विराम की घोषणा की

इजराइली सेना ने रविवार को दक्षिणी गाजा पट्टी में अधिक से अधिक मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए संघर्ष के दौरान सामरिक विराम की घोषणा की. सेना ने बताया कि रफह में सुबह आठ बजे से लेकर शाम सात बजे तक 'सामरिक विराम' रहेगा और अगले आदेश तक यह प्रभावी रहेगा. सेना ने बताया कि इजराइल के नियंत्रण वाले केरेम शालोम चौराहे तक सहायता ट्रकों को पहुंचाने के उद्देश्य से सामरिक विराम की घोषणा की गई है, जिसके बाद ये ट्रक गाजा के अन्य भागों में सहायता सामग्री पहुंचाने के लिए सलाह-ए-दीन राजमार्ग पर सुरक्षित रूप से जा सकेंगे. (भाषा)

अमेरिका: पार्क में गोलीबारी में दो बच्चों समेत आठ लोग घायल

अमेरिका में मिशिगन के डेट्रॉयट शहर में शनिवार को बच्चों के एक पार्क में गोलीबारी की घटना में दो बच्चों समेत आठ लोग घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि गर्मी से राहत पाने के लिए अनेक परिवार पार्क में आए थे. ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइक बाउचर्ड ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद संदिग्ध अपराधी पास के एक घर में छिप गया था, पुलिस ने घर को चारों तरफ से घेर लिया है.

6 बजे से शुरू हुई मेट्रो ट्रेन

यूपीएससी द्वारा आज आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए चरण- III खंडों पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6:00 बजे शुरू हुईं. एक अभ्यर्थी अमन कुमार बताया कि मुझे नोएडा में अपनी परीक्षा देनी है. मेट्रो सेवाएं आज सुबह 6 बजे शुरू हो गईं. यह सरकार की एक अच्छी पहल है क्योंकि हम समय पर परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकेंगे.

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक

गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक करेंगे. दो दिन पहले भी उन्होंने सुरक्षा को लेकर बैठक की थी. गौरतलब है कि हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों में इजाफा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें