1. home Home
  2. national
  3. municipal corporation of delhis councilor mukesh goyal joined aam aadmi party vwt

'आप' में शामिल हुए दिल्ली नगर निगम में 5 बार के पार्षद मुकेश गोयल, मनीष सिसोदिया ने दिलाई प्राथमिक सदस्यता

दिल्ली नगर निगम में पांच बार के पार्षद मुकेश गोयल शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में कांग्रेस के बड़े नेता मुकेश गोयल आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेसी नेता मुकेश गोयल को पार्टी में शामिल कराते दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
कांग्रेसी नेता मुकेश गोयल को पार्टी में शामिल कराते दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में पांच बार पार्षद रह चुके और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सदस्य मुकेश गोयल शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस के नेता मुकेश गोयल ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष गोयल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. इसके साथ ही, मुकेश गोयल के साथ कांग्रेस के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, दिल्ली नगर निगम में पांच बार के पार्षद मुकेश गोयल शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में कांग्रेस के बड़े नेता मुकेश गोयल आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुकेश गोयल 5 बार पार्षद रह चुके हैं और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं. इसके आलावा, अन्य कई कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.

बता दें कि अगले साल के मार्च-अप्रैल के बीच देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही दिल्ली नगर निगम का चुनाव होना है और इस चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अभी से ही तेज हो गई हैं. इस समय दिल्ली के तीनों नगर निगम में भाजपा का कब्जा है. दिल्ली नगर निगम के लिए पिछले बार हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अगले साल होने वाले चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उसने अभी से ही रणनीति बनाना शुरू कर दिया है.

दिल्ली में अविभाजित नगर निगम में मुकेश गोयल मॉडल टाउन सीट से चुनाव लड़ा करते थे. नगर निगम में विभाजन होने के बाद वे उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता के अलावा 25 साल से कांग्रेस के लगातार निगम पार्षद, निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और निगम के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. इस समय वह सराय पिपलथला से निगम पार्षद हैं. हालांकि, उन्‍होंने कुछ समय पहले कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें