25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंबई हिट एंड रन केस : आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को एकनाथ शिंदे ने पार्टी के उपनेता पद से हटाया

Mumbai BMW Hit and Run Case : मिहिर शाह ने पुलिस के सामने यह स्वीकार किया है कि जिस वक्त बीएमडब्ल्यू गाड़ी से हादसा हुआ उस वक्त गाड़ी वो चला रहा था.

Mumbai BMW Hit and Run Case : मुंबई के हिट एंड रन केस में बड़ी कार्रवाई की गई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया है. राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह इस घटना का मुख्य आरोपी है. मिहिर शाह की गिरफ्तारी के बाद एकनाथ शिंदे ने यह बड़ा फैसला किया है. मिहिर शाह की गिरफ्तारी घटना के दो दिन बाद मंगलवार रात को हुई है.

मिहिर शाह ने स्वीकारा गाड़ी वही चला रहा था

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार मिहिर शाह ने पुलिस की पूछताछ में यह स्वीकार किया है कि जिस वक्त बीएमडब्ल्यू गाड़ी से यह हादसा हुआ उस वक्त गाड़ी वे खुद चला रहा था. मिहिर शाह जिसकी उम्र 24 साल है उसने जिस बार में शराब पी थी उसपर भी कार्रवाई हुई है. बीएमसी ने आज उस बार के कई हिस्सों पर बुलडोजर चलवा दिया है, जो गैरकानूनी तरीके से बने हुए थे.

100 मीटर तक महिला को घसीटा

मिहिर शाह ने रविवार की सुबह को सात बजे एक स्कूटी सवार दंपती को अपनी बीएमडब्ल्यू कार से ठोकर मार दी थी और करीब सौ मीटर तक स्कूटी सवार महिला कार की बोनट के साथ खिंचती चली गई. बावजूद इसके मिहिर शाह ने गाड़ी नहीं रोकी, अंतत: महिला की सड़क पर गिर कर मौत हो गई. दुर्घटना के बाद से मिहिर शाह फरार था. उसने अपना फोन बंद कर दिया था, जिसकी वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी. अचानक मंगलवार की सुबह उसका एक फोन नंबर एक्टिव हुआ, जिसकी मदद से उसे दुर्घटना के 60 घंटे बाद गिरफ्तार किया गया.

नए आपराधिक कानून में मिहिर शाह पर बनेगा गैरजमानती केस

मिहिर शाह हिट एंड रन के मामले का दोषी है और उसने घटना के बाद इस अपराध को छुपाने की कोशिश भी की, इसलिए उसपर नए आपराधिक कानूनों के अनुसार बड़ा मामला बन सकता है, जो गैर जमानती होगा. मिहिर शाह ने अपने दोस्तों के साथ शनिवार की रात को पार्टी शुरू की थी. पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर पार्टी में क्या-क्या परोसा गया था और उस पार्टी में कौन-कौन शामिल थे. राज्य में 25 साल से कम उम्र का व्यक्ति बार में व्हिस्की, रम और वोदगा का सेवन नहीं कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें