1. home Hindi News
  2. national
  3. monsoon session of parliament lop in rajya sabha mallikarjun kharge meeting with vice president m venkaiah naidu smb

मॉनसून सत्र: राज्यसभा में सरकार को घेरेगी कांग्रेस, उपराष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मल्लिकार्जुन ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LoP in Rajya Sabha Mallikarjun Kharge
LoP in Rajya Sabha Mallikarjun Kharge
ANI

Monsoon Session Of Parliament संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है और यह 13 अगस्त तक चलेगा. मॉनसून सत्र से पहले उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने रविवार को राज्यसभा में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान मॉनसून सत्र में होने वाले कामकाज समेत कई मुद्दों को लेकर इस मीटिंग में चर्चा किए जाने की बात कही जा रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि सदन के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) के समक्ष महंगाई, गरीबी, कोरोना महामारी समेत 16-17 मुद्दों को रखा गया. मल्लिकार्जुन ने बताया कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि इस मुद्दों पर चर्चा करने का मौका दिया जाएगा. लेकिन, हमें इसके बारे में तभी पता चलेगा जब समस्याएं उठेंगी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के मॉनसून सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहल पर विपक्षी दलों के नेताओं ने आज अलग से एक बैठक की. इस बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि विपक्षी सांसद सरकार पर विधेयकों को जल्दबाजी में पारित करने की जगह इन्हें संसद की स्थायी समितियों को भेजने के लिये दबाव बनाएंगे. बताया जा रहा है कि विपक्षी नेताओं की बैठक में महंगाई, किसान आंदोलन, कोविड-19 कुप्रबंधन जैसे मुद्दों को मॉनसून सत्र में जोर-शोर से उठाने का निर्णय लिया गया.

इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक नेता तिरुचि शिवा, शिवसेना से संजय राउत, कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश, उपनेता कांग्रेस आनंद शर्मा, माकपा से इलामारक करीम और भाकपा से विनय विश्वम शामिल हुए. गौर हो कि इस बार राज्यसभा में बीजेपी की ओर से सदन के नये नेता पीयूष गोयल हैं. उन्होंने थावरचंद गहलोत का स्थान लिया है. थावरचंद गहलोत को पिछले दिनों कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. इसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें