1. home Home
  2. national
  3. me and my entire family kashmiri pandits bjp rss broke brotherhood of jammu kashmir rahul gandhi aml

मैं और मेरा पूरा परिवार कश्मीरी पंडित, भाजपा-आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर के भाइचारे को तोड़ा : राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं घर आ गया हूं. मेरे परिवार का जम्मू-कश्मीर से पुराना नाता है. उन्होंने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी.
जम्मू में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी.
Twitter

जम्मू : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि मैं और मेरा पूरा परिवार कश्मीरी पंडित है. भाजपा ने आज तक कश्मीरी पंडितों के लिए कोई काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि मेरा वादा है कि मैं कश्मीरी पंडितों के लिए काम करूंगा. बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को माता वैष्णो देवी का दर्शन किया था.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं घर आ गया हूं. मेरे परिवार का जम्मू-कश्मीर से पुराना नाता है. उन्होंने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है. आज सुबह कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला. उन्होंने मुझे बताया कि कांग्रेस ने उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की, लेकिन बीजेपी ने कुछ नहीं किया.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए कुछ करूंगा. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाद वह लद्दाख भी जायेंगे. राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है लेकिन मुझे भी दुख है. जम्मू-कश्मीर में भाईचारा है लेकिन बीजेपी और आरएसएस उस भाईचारे के बंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

राहुल हाथ उठाकर भीड़ को अपनी हथेली दिखाने चले गये. हाथ दिखाते हुए उन्होंने कहा कि हाथ का अर्थ है दारो चटाई (डरो मत). आप भगवान शिव और वाहे गुरु की तस्वीरों में हाथ देख सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि आपके विशेष राज्य का दर्जा आपसे छीन लिया गया है. जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस मिलना चाहिए. कांग्रेस इसके लिए लड़ेगी.

बता दें कि हाल ही में नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया. राहुल गांधी ने अब भाजपा पर हमला किया और कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को कमजोर किया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें