1. home Home
  2. national
  3. maharashtra naxal encounter 26 naxals killed in encounter with maharashtra police in jungles of gyarapatti in gadchiroli district mtj

टॉप कमांडर समेत 26 नक्सलियों को महाराष्ट्र पुलिस ने मार गिराया, मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मी घायल

धनोरा तहसील के ग्यारापट्टी के जंगल में मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने बताया कि सुबह मर्दिनटोला गांव के पास मुठभेड़ शुरू हुई, जब नक्सलियों ने पुलिस के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Naxal Encounter: 26 नक्सलियों को महाराष्ट्र पुलिस ने मार गिराया
Maharashtra Naxal Encounter: 26 नक्सलियों को महाराष्ट्र पुलिस ने मार गिराया
Representational Pic

Maharashtra Naxal Encounter: महाराष्ट्र में पुलिस ने नक्सलियों को शनिवार को तगड़ा झटका दिया. पुलिस ने टॉप नक्सल कमांडर समेत 26 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. गढ़चिरौली के ग्यारापट्टी जंगल में महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गयी. दोनों ओर से हुई भारी गोलीबारी में 26 नक्सलियों के मारे गये. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित गोयल ने मीडिया को यह जानकारी दी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धनोरा तहसील के ग्यारापट्टी के जंगल में मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने बताया कि सुबह मर्दिनटोला गांव के पास मुठभेड़ शुरू हुई, जब नक्सलियों ने पुलिस के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा कि घायल हुए तीन पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि पुलिस की कमांडो टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली जाने वाले हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान नक्सलियों का पुलिस बलों के साथ सामना हो गया. दोनों ओर से घंटों जमकर गोलीबारी हुई. दोनों ओर से गोलीबारी रुकने के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया.

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को 26 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. कई अत्याधुनिक हथियार और नक्सली साहित्य भी बरामद होने की सूचना है. पुलिस ने बताया है कि मुठभेड़ में घायल हुए चार जवानों को नागपुर स्थित ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के क्रिटिकल केयर कॉम्प्लेक्स (सीसीसी) में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील बोले

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटील ने कहा है कि मुझे मालूम है कि पुलिस ने गढ़चिरौली में आज टॉप नक्सल कमांडर समेत 26 नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गये नक्सलियों की पहचान की जा रही है. जब तक सभी की पहचान नहीं हो जाती, मैं उनके नाम का खुलासा नहीं करूंगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें