1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra gadchiroli district five naxals killed in encounter with police amh

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पांच नक्सली मुठभेड़ में ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naxals killed
Naxals killed
file photo

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. आपको बता दें कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है. जानकारी के अनुसार गढ़चिरौली जिले में सोमवार सुबह पुलिस के अभियान में पांच नक्सली मारे गए.

मुठभेड़ को लेकर नक्सल रेंज के डीआईजी संदीप पाटिल ने कहा कि नक्सल-विरोधी अभियान अब भी जारी है. अधिकारी ने कहा, गढ़चिरौली के खोबरामेंडा जंगली इलाके में चलाए गए अभियान के दौरान पांच नक्सली मारे गए हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि शनिवार को जिला पुलिस ने एक राइफल और तीन प्रेशर कुकर बम जब्त किए थे, जिनका इस्तेमाल नक्सली कथित रूप से सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना के लिये कर रहे थे. गढ़चिरौली पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में नक्सली 'नक्सल सप्ताह' मनाने के लिये यहां जुटने वाले हैं, जिसके मद्देजनर उसके सी-60 कमांडो ने हेतलकासा जंगली इलाके में शनिवार को नक्सल-विरोधी अभियान चलाया था.

पुलिस ने कहा कि 60 से 70 नक्सलियों ने सी-60 कमांडों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली. इस दौरान नक्सली अपना सामान छोड़कर भाग गए.
भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें